बड़ा हादसा टला, ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ के कारण 6 लोगों की बची जान

patna train accident news

लाइव सिटीज, पटना : गुरुवार को बाढ़ के राजपुरा मिल्की चक के पास एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गयी. ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा टल गया. रेलवे ट्रैक पार कर रहा एक ऑटो ब्रह्मपुत्र मेल की चपेट में आ गया. ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को किसी तरह रोका. ब्रेक लगाते-लगाते ऑटो का कुछ हिस्सा ट्रेन के इंजन के नीचे आ गया. हालांकि, इसके पहले ही ऑटो चालक ऑटो से कूदकर फरार हो गया. ऑटो पर सवार अन्य पांच लोगों ने भी कूदकर अपनी जान बचाई. घटना के आधे घंटे बाद तक ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई. मामले की जांच के लिए रेलवे की टीम पहुंची है. ट्रेन के इंजन में भी आंशिक क्षति आई है.

असम के डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही थी ब्रह्मपुत्र मेल

ब्रह्मपुत्र मेल असम के डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही थी. अभी ये ट्रेन स्पेशल ट्रेन के रूप में चल रही है. ट्रेन की रफ्तार कम थी. जिस जगह पर हादसा हुआ, वहां कोई फाटक नहीं था. बख्तियारपुर के RPF इंस्पेक्टर की मानें तो ऑटो गलत तरीके से रेलवे लाइन पार कर रहा था. इसी बीच अप लाइन पर ब्रह्मपुत्र मेल आ गई. ट्रेन के ड्राइवर ने तुरंत एमरजेंसी ब्रेक लिया. इसी कारण से किसी की जान नहीं गई. कुछ देर के बाद ट्रेन को वहां से रवाना कर दिया गया.



पटना-गया रेलखंड पर भी हुयी थी ऐसी ही घटना

हादसा NH 31 के आसपास हुआ है. हाल में ही इस तरह की एक घटना पटना-गया रेलखंड पर पोठही स्टेशन के पास भी हुई थी. इसमें डाउन लाइन पर हटिया-पटना एक्सप्रेस ने एक कार में टक्कर मार दी थी. उस जगह पर भी कोई रास्ता नहीं था, फिर भी गलत तरीके से रेलवे ट्रैक पार किया जा रहा था. उस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था.