आचार्य किशोर कुणाल और एसएसपी अवकाश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में कोरोना नेताओं से लेकर वीआइपी तक को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है. धड़ल्ले से सबको पॉजिटिव बनाए जा रहा है. इसी कड़ी में अब महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव व रिटायर आइपीएस आचार्य किशोर कुणाल और दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने आज शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा है- ‘आज मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं. घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है. जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट करें और जल्द से जल्द आरटीपीसीआर जांच कराएं.’

दूसरी ओर, दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने भी खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. उन्होंने भी वैसे लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है, जो दो-चार दिनों से उनके संपर्क में थे. उन्होंने कहा कि वे होम आइसोलेशन में हैं. बाकी लोग भी कोरोना के प्रसार को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क का प्रयोग तो अनिवार्य रूप से करें.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है. अब हर घंटे करीब 100 लोग पॉजिटिव हो रहे हैं. गुरुवार को तो 2379 नये मरीज मिले. इससे एक्टिव मरीजों की संख्या सूबे में 5785 हो गई है. बीते 24 घंटे में पटना में सबसे अधिक 1407 तो मुजफ्फरपुर में 137 तथा गया में 177 नए मामले सामने आए. बिहार में 2379 नए मामलों में 25 अन्य राज्यों से आए कोरोना संक्रमित शामिल हैं.

बता दें कि बिहार में कोरोना को देखते हुए 21 जनवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. सूबे के सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है. धार्मिक संस्थान व पार्क पहले ही बंद करने की घोषणा कर दी गई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखकर स्वास्थ्य विभाग से पल-पल की खबर ले रहे हैं. जिलों में भी स्वास्थ्य विभाग की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.