बिहार शरीफ सिविल कोर्ट के ACJM प्रभारकर झा बने ADJ, पटना हाईकोर्ट द्वारा आयोजित परीक्षा में हुए सफल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नालंदा जिला के बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय में कार्यरत एसीजेएम प्रथम सह सबजज फर्स्ट प्रभाकर झा एडीजे बनेंगे. ये पटना हाईकोर्ट द्वारा 10 फ़ीसदी आरक्षित सीटों पर एडीजे के लिए आयोजित परीक्षा में सफल घोषित किए गए हैं. 28 सीटों के लिए कुल 120 एसीजेएम अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. इसमें 21 लोगों को सफल घोषित किया गया.

इनकी इस उपलब्धि के लिए जिला अधिवक्ता संघ के सचिव दिनेश कुमार, मुनेश्वर प्रसाद सिंह,बीरेंद्र कुमार,सुबोध कुमार ,दीपक कुमार ,प्रमोद कुमार,अमरेंद्र नाथ, रामप्रवेश कुमार डॉक्टर अरुण कुमार समेत अन्य वकीलों ने बधाई दी है. उन्होंने बताया कि अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रभारकर झा 2016 में एसीजेएम बने. वे 26वीं बैच के न्यायिक पदाधिकारी हैं.



साल 2007 में ये न्यायिक सेवा में आये और मधुबनी व्यवहार न्यायालय में योगदान दिया.वे 2016 से बिहारशरीफ के न्यायालय में प्रोन्नति के बाद एसीजेएम के पद पर कार्यरत हैं. इसके पहले वे मोतिहारी में एसडीजेएम के पद पर कार्यरत थे. ये क्रिमिनल के साथ ही सिविल के अच्छे न्यायधीश के रूप में अधिवक्ताओं के बीच जाने जाते हैं.

इन्होंने कोर्ट में नियमित रूप से कार्यो का निष्पादन करते हुए परीक्षा दी और वे उसमें सफल रहे. अब यह राज्य सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर योगदान देंगे.