एम्स में एडमिट डीएसपी की हालत गंभीर, जरूरत है ओ पॉजिटिव प्लाज्मा की

पटना/अमित जायसवाल : बिहार पुलिस मुख्यालय में पोस्टेड डीएसपी अभय यादव कोरोना पॉजिटिव हैं. इनकी हालत गंभीर है. पटना के एम्स में इनका इलाज चल रहा है. इनकी जान बचाने के लिए जरूरत है, ओ पॉजिटिव ब्लड प्लाज्मा की. इसके लिए एक डोनर चाहिए, जो अब तक नहीं मिला है. इस कारण परिवार और पुलिस महकमे की चिंता बढ़ती जा रही है. ओ पॉजिटिव ब्लड प्लाज्मा को डोनेट करने के लिए बड़े स्तर पर डोनर की तलाश की जा रही है. परिवार से लेकर डिपार्टमेंट के बड़े अधिकारी और साथ काम करने वाले लोग तक अपने स्तर पर डोनर की तलाश में जुटे हुए हैं.

कोरोना की जंग जीत चुके ओ पॉजिटिव ब्लड प्लाज्मा वाले योद्धाओं से आगे आने की अपील कर रहे हैं, उनसे अपना प्लाज्मा डोनेट करने और डीएसपी की जान बचाने के लिए गुहार लगा रहे हैं. इस मामले पर पटना एम्स के नोडल अफसर डॉ संजीव कुमार से बात की गई. उनके अनुसार परिवार और डिपार्टमेंट के लोगों ने मिलकर दो डोनर की व्यवस्था की थी. उन्हें एम्स लाया गया था. लेकिन मेडिकल टेस्ट में वो सही नहीं पाए गए. जिसके बाद उन्हें वापस भेज दिया गया. अभी भी डोनर की तलाश जारी है.



एम्स एडमिनिस्ट्रेशन भी अपने स्तर पर हर तरह की कोशिश कर रहा है. अभय यादव 1994 बैच के इंस्पेक्टर रहे हैं. प्रमोशन मिलने पर डीएसपी बने. वर्तमान में उनकी पोस्टिंग बिहार पुलिस के सीआईडी मुख्यालय में है. डिपार्टमेंट से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक डीएसपी अभय यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इस कारण 20 जुलाई को उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था. जिसका रिजल्ट पॉजिटिव निकला. इसके बाद उसी दिन उन्हें एम्स में एडमिट कराया गया. लाइव सिटीज की भी अपील है कि कोरोना की जंग जीत चूके लोग आगे आएं और अपना ब्लड प्लाज्मा डोनेट करें. ताकि कोरोना की वजह से जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे लोगों की जान बचाई जा सके.