होटल मौर्या के साथ मिलकर एडवांटेज सर्विसेज,पटना ने की रियायती दरों पर मुस्लिमों की शादी करवाने की व्यवस्था

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार-झारखंड की अग्रणी पी.आर और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी एडवांटेज सर्विसेज, पटना ने कोरोना के चलते शादी समारोह के लिए सरकार द्वारा जारी की गयी गाइडलाइन के अनुसार शादी करवाने की तैयारी पूरी कर ली है. सर्विसेज ने होटल मौर्या के साथ मिलकर रियायती दरों पर मुस्लिमों की शादी करवाने के लिए व्यवस्था पहले से कर रखी है.

मुस्लिम संस्कृति के तहत शादी करवाने का सारा इंतजाम होटल मौर्या में मौजूद है. कोरोना के चलते होटल मौर्या भी सरकारी गाइडलाइन का अक्षरशः पालन कर रहा है. किसी आगन्तुक के मुख्य गेट पर पहुंचते ही उसकी स्क्रीनिंग की जायेगी तब ही उसकी इंट्री समारोह के लिए दी जायेगी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी व्यवस्था की गयी है. होटल की सभी कुर्सियों, टेबल, लिफ्ट तथा कमरों को नियमित रूप से सेनिटाइज करने का काम लगातार चलते रहता है.



एडवांटेज सर्विसेज के संस्थापक तथा सीईओ खुर्शीद अहमद ने बताया कि यहां मुस्लिमों की मंगनी, मांझा, मेहंदी, सनचाक, निकाह, आर्सी, युसफ, रूखसत, दावते वलीमा के खाने का इंतजाम रहता है. मुगलई खाने के साथ-साथ हलाल खाना मुस्लिम बावर्ची द्वारा मुस्लिम जायके के साथ तैयार किया जाता है.मुस्लिमों के लिए सभी चीजों के दामों में होटल मौर्या ने रियायत की पेशकश की है.

मुस्लिमों की शादी के लिए एक्सक्लूसिव एडवांटेज सर्विसेज के सीईओ खुर्शीद अहमद ने बताया कि हमने होटल मौर्या के साथ मिलकर मुस्लिमों की मंगनी, मांझा, मेहंदी, सनचाक, निकाह, आर्सी युसफ, रूखसत, दावते वलीमा के लिए रियायत दर पर व्यवस्था करवायी है. उन्होंने कहा कि ‘चट मंगनी पट ब्याह’ वाली कहावत अब पूरी तरह बदल चुकी है. अब मंगनी के लिए भी काफी तैयारी करनी पड़ती है और शादी समारोहों ने तो अब इवेंट का रूप ले लिया है.

जमाने के अनुसार सभी चीजों में बदलाव आ रहा है तो शादी के लिए अब काफी तैयारियां करनी पड़ती है जिसमें वर-वधू पक्ष दोनों परेशान हो जाते हैं. इसलिए बिहार की अग्रणी पीआर और इवेंट आयोजित करने वाली हमारी कंपनी एडवांटेज सर्विसेज में शादी समारोहों को सम्पन्न कराने के लिए अनुभवी लोग मौजूद हैं. जो केवल वर-वधू पक्ष से उनकी योजना ले लेते हैं और सारा इंतजाम कर देते हैं.

उन्होंने कहा कि आप अपना बजट और योजना बता दें आपको कहीं भाग-दौड़ नहीं करनी पड़ेगी और समारोह शानदार तरीके से सम्पन्न हो जाएगा. पटना में गाड़ियों की पार्किंग आजकल एक बड़ी समस्या है. इसके लिए होटल परिसर में मुकम्मल व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि अशोका हॉल में कौटिल्या हॉल में महिलाओं तथा दरबार एक और दरबार दो में लोगों के लिए अच्छी व्यवस्था मौजूद है.

इन हॉलों में फूलों के सजावट का काम कोलकाता के कुशल कारीगरों द्वारा किया जाता हैं. जिसकी रियायती दर 75000 रूपये से शुरू है. यहां जायकेदार मुगलई खाना जो 2200 रूपये का है, वह सिर्फ 1500 रूपये में मिलेगा, साथ ही रहने के लिए 8000 रूपये वाला रूम मात्र 5000 रूपये में मिलेगा. मुस्लिमों के लजीज व जायकेदार खाने के लिए प्रसिद्ध इस होटल मे रहने के लिए भी रियायत की व्यवस्था की गयी है.

अहमद ने कहा कि मुस्लिम बावर्ची द्वारा शुद्ध घी में बना 22 तरह का जायकेदार खाना रियायती दर पर मिलेगा. महिलाओं के लिए पर्दे का पूरा इंतजाम है इसलिए उन्हें कोई झिझक नहीं होगी. कोई भी मुस्लिम होटल मौर्या में शादी समारोह कराने के लिए हमारे मैनेजर और एग्जक्यूटिव मलिक इरशाद 98350 39955 और रवि कुमार 82103 00764 से राफ्ता कर अपना प्लान बता सकते हैं.

वहीं होटल मौर्या के महाप्रबंधक बी.डी. सिंह ने कहा कि कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कुर्सियां दो गज से ज्यादे की दूरी पर रहेंगी तथा हमारे कर्मचारी इसका पालन करवाने के लिए मौजूद रहेंगे.

उन्होंने कहा कि सरकारी गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जायेगा. हमारे यहां मुगलई और अवधि खाना बनाने के लिए एक्सपर्ट शेफ हैं जो काफी स्वादिष्ट खाना बनाते हैं. हॉल को सजाने के लिए हमारे पास विशेषज्ञों की टीम है, जो निर्धारित अवधि में ग्राहकों को पूर्ण संतुष्टि प्रदान करते हैं.

खाने का ब्योरा की जानकारी देते हुए बीडी सिंह ने बताया कि वेलकम ड्रिंक: एसोर्टेड ड्रिंक, फ्रूट पंच, जल जीरा स्टार्टर: वेज और नॉन वेज- चिकेन चिली, चिकेन, मलाई कवाब, पनीर क्रंची, हरा-भरा कवाब मेन कोर्स (नॉन वेज): मटन कलिया विथ आलू, चिकेन कड़ाही, फिश फ्राई, नर्गिस कवाब, चिकेन बिरयानी, मेन कोर्स (वेज): सीजनल वेज, पनीर कड़ाही, आलू दम कश्मीरी, दाल तड़का, वेज बिरयानी, प्लेन राइस. ब्रेड/रोटी: बाखरखानी, बटर नान, तंदुरी रोटी, सलाद: ग्रीन सलाद, डेजर्ट/स्विट डिश: माकुती, गुलाब जामुन, आईस्क्रीम आइटम: मुर्ग मुसल्लम.

सवारी बगैरह की व्यवस्था के बारे में उन्होंने कहा कि हमारे होटल से जुड़ी एजेंसियां कार, बस तथा यातायात की अन्य व्यवस्था करती है. इसके लिए भी तनाव लेने की जरूरत नहीं है.