आखिर मिल गई ‘मोंट ब्लैंक’ पेन की मालकिन, बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा- निशानेबाजी में मिली थी यह कलम

लाइव सिटीज, पटना : बिहार विधानसभा में पिछले दिनों सफाईकर्मी को ‘मोंट ब्लैंक’ (Mont Blanc) पेन गिरी हुई मिली थी. उन्होंने इस पेन को स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को सौंप दी थी. तब स्पीकर ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी कि यह पेन जिनकी हो, वे ले जाएं. यह खबर तेजी से वायरल हुई थी. इसके बाद कानाफूसी शुरू हो गई थी.

दरअसल, यह दुनिया की सबसे महंगी पेन है और इसकी कीमत 30 हजार से शुरू होती है. इसी पेन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लिखते हैं. ऐसे में इस पेन के उत्तराधिकारी नहीं मिल रहे थे. कोई इस पेन को अपना बताने को तैयार नहीं था. मीडिया में इस पेन को लेकर जबर्दस्त चर्चा हो रही थी. तब लाइव सिटीज के सीनियर जर्नलिस्ट व क्राइम एनलिस्ट ज्ञानेश्वर ने इस पर अपनी बेबाक रिपोर्ट रखी थी और संभावित 10 नाम गिनाए थे. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में संभावना जताई थी कि ये 10 में से कोई दावेदार हो सकते हैं. इन 10 दावेदारों में से तीन नामों को उन्होंने प्रमुखता से लिया था, जिनमें बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह, बीजेपी विधायक शालिनी मिश्रा और बीजेपी की ही विधायक रश्मि वर्मा का नाम लिया था.

आज लगभग हफ्ताभर के बाद उस महंगी पेन ‘मोंट ब्लैंक’ के दावेदार मिल गईं. इन्हीं तीनों में से एक जमुई की बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह उस पेन की मा​लकिन हैं. आज शुक्रवार को उन्होंने अपनी पेन को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से रिसीव कर लीं. बता दें कि श्रेयसी सिंह केवल विधायक ही नहीं हैं, बल्कि वे नेशनल शूटर भी हैं. वे पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पुत्री हैं. श्रेयसी की मां पुतुल देवी सासंद रही हैं. श्रेयसी सिंह ने मीडिया से कहा कि उन्हें एक प्रतियोगिता में यह पेन पुरस्कार के रूप में दी गई थी. विधानसभा सत्र के दौरान गलती से यह पेन उनके टेबल पर छूट गयी थी.