बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर के बाद अब बेगूसराय MLA ने कर दी शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग

लाइव सिटीज पटना: बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. शराबबंदी को लेकर जहां विपक्ष लगातार हमलावर है वहीं अब सरकार की सहयोगी बीजेपी के विधायक भी शराबबंदी कानून पर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं. भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर के बाद अब बेगूसराय विधायक कुंदन सिंह ने शराबबंदी कानून को लेकर समीक्षा की मांग कर दी है. उन्होंने कहा है कि शराबबंदी की वजह से हत्या की घटनाएं बढ़ रही है इसलिए शराब बंदी कानून पर एक बार समीक्षा करने की जरुरत है.

मीडिया से बात करते हुए शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा करते हुए विधायक कुंदन सिंह ने कहा है कि पटना में दुल्हन के कमरे तक पुलिस छापेमारी कर रही है जो सही नहीं है पूरा प्रशासन शराबबंदी कानून को लागू करवाने में लगी है जिससे अन्य अपराध बढ़ रहे हैं. हत्या की घटनाएं बढ़ रही है इसलिए शराब बंदी कानून पर एक बार समीक्षा करने की जरुरत है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून आने के बाद लोगों को अवैध धन उगाही का मौका मिल गया है.

बता दें कि इससे पहले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सीएम नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए कहा था कि जिस तरीके से पीएम मोदी ने कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा की, उसी तरह बिहार में भी शराबबंदी कानून वापस लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा है पुलिस प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि शराबबंदी कानून लागू करने के लिए जिम्मेदार लोग ही इसका उल्लंघन कर रहे हैं. जिसका परिणाम है कि छात्रों को जेल हो रही है, माफियाओं और विक्रेताओं को नहीं. विधायक ने कहा कि पुलिस मिली हुई है और शराब बिकवा रही है. अगर पुलिस चाह ले तो पत्ता नहीं हिलेगा.