Corona Update : कोरोना संकट पर दिल्ली के बाद अब झारखंड ने उठाया बड़ा कदम, बिहार के लोग भी हैं टेंशन में

लाइव सिटीज, पटना / रांची : कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए धीरे-धीरे हर राज्य सरकार सकते में है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में दो दिन पहले ही नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. आज गुरुवार को बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है. ऐसे में बिहार के लोग सहमे हुए हैं. बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में 1527 नए मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा 522 मरीज सिर्फ पटना में मिले हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार, झारखंड में आज से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. आदेश के अनुसार, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद रहेगा. किसी भी परिस्थति में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा. बाहर निकलने के लिए पास की जरूरत पड़ेगी. वहीं दिन में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगा. धारा 144 तथा नाइट कर्फ्यू, दोनों 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. राजधानी रांची समेत झारखंड के सभी 24 जिलों में यह लागू रहेगा.

नाइट कर्फ्यू के दौरान आपात स्थिति को छोड़कर घरों से निकलने की सख्‍त मनाही है. इस आदेश से तमाम दुकानें, बाजार और संस्थान रात 8 बजे से पहले बंद हो जाएंगे. यानी रात आठ बजे तक लोग घरों में पैक हो जाएंगे. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पुलिस को सख्‍ती बरतने के निर्देश दिए हैं. कहा है कि बिना मास्‍क या फेसकवर वाले लोगों को भारी जुर्माना के साथ ही कड़ी कार्रवाई भुगतनी पड़ेगी. साथ ही आज से संक्रमण रोकने के लिए गांवों व पंचायतों में भी कड़ाई से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा.