बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद कांग्रेस चंपारण से करेगी चुनावी शंखनाद, कार्यकर्ताओं से भी बात करेंगी सोनिया गांधी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव के तारीखों का ऐलान भी हो चुका है. ऐसे में आज कांग्रेस बिहार चुनाव के लिए शंखनाद करने जा रही है. कांग्रेस आज गांधी जयंती के दिन पूर्वी चंपारण में महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज से बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रचार-प्रसार करेगी.

यह पूरा कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से किया जाएगा. इस दौरान सोनिया गांधी वर्चुअली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से बातचीत भी करेंगी. कांग्रेस ने इस रैली का नाम चेतना रैली रखा है.



आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट चुकी है. हालांकि एनडीए की ओर से पहले ही वर्चुअल माध्यम से प्रचार-प्रसार की शुरुआत हो चुकी है. वहीं अब कांग्रेस ने भी इस चुनाव में हल्ला बोल दिया है.

गौरतलब है कि महागठबंधन में अभी तक सीट बंटवारों का पेंच अभी सुलझा नहीं है. इसको लेकर बीते दिन कांग्रेस के आलाकमान ने दिल्ली में बैठक भी बुलाई थी. जिसमें सोनिया गांधी, बिहार प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित कई बड़े नेताओं के साथ बैठक हुई.

जिस तरह चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, नेताओं की बयानबाजी उतनी ही तेज हो गई है. महागठबंधन से पहले तो जीतन राम मांझी ने खुद को दरकिनार कर लिया. इसके अलावा अब उपेंद्र कुशवाहा ने भी अलग राह पकड़ ली है. अब ऐसे में कौन सी पार्टी किसके साथ जाती है, ये आने वाले समय में ही मालूम चलेगा.