मुंगेर में फिर बरामद किये गये 2 AK-47, पुलिस बताने से कर रही इनकार

लाइव सिटीज मुंगेर : अवैध हथियारों की मंडी कहा जाने वाला मुंगेर फिर से AK-47 को लेकर चर्चा में है. मुंगेर के बरदह गांव में लगातार पुलिस की छापेमारी जारी है. सूत्रों की मानें तो बरदह गांव में शुक्रवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मुंगेर पुलिस को फिर दो AK-47 मिलने की खबर है. हालांकि पुलिस के कोई भी वरीय अधिकारी इस बारे में अभी बताने को तैयार नहीं है. बता दें कि पुलिस को पिछले सप्ताह ही आधा दर्जन AK-47 मिले थे. इससे पूरे बिहार का पुलिस महकमा सकते में आ गया था. 8-10 लोगों को हिरासत में लिये जाने की भी चर्चा है.

दरअसल मुंगेर अवैध हथियारों की मंडी के रूप में फेमस है. यहां आधुनिक हथियार भी कम कीमत में मिल जाते हैं. यहां एक सप्ताह के अंदर 6 AK-47 मिले हैं. इसे लेकर पुलिस भी स्तब्ध है. ये भी जानकारी पुलिस को मिली कि ये हथियार मध्य प्रदेश के जबलपुर से सप्लाई किये गये थे. 6 AK-47 में से 3 जमालपुर और बाकी के 3 बरदह गांव से मिले थे.

इसके बाद भी पुलिस शांत नहीं बैठी और लगातार छापेमारी की. इसी क्रम में कहा जा रहा है कि बरदह गांव में शुक्रवार को हुई छापेमारी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने 2 AK-47 हथियार बरामद किये हैं. वहीं एसपी बाबू राम ने अभी इस तरह की बरामदगी से इनकार किया है. हालांकि उन्होंने माना है कि कुछ हथियार बरामद हुए हैं और कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिये गये हैं.

बता दें कि इस माह के शुरुआत में पुलिस ने मुंगेर के जमालपुर स्थित जुबली बेल चौराहे के पास मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किया था. इमरान से पुलिस ने तीन AK-47 भी जब्त किये थे. उस समय इमरान ने पूछताछ में बताया कि यह हथियार जबलपुर के पुरुषोत्तम ने दिया था. इसके बाद उसकी निशानदेही पर पुरुषोत्तम को भी गिरफ्तार कर लिया गया. तब उन्होंने बताया कि उन्होंने इमरान को दो बैग में 6 AK-47 दिया था.

मुंगेर में फिर मिले तीन AK 47, इतना हथियार देख सकते में पुलिस

फिर तो पुलिस चौंकन्ना हो गई. इसके बाद ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. बरदह गांव में छापेमारी हुई और पुलिस को सफलता मिली. 7 सितंबर को बरदह गांव से 3 और AK-47 जब्त किये गये. बहरहाल तब से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. अब कहा जा रहा है कि आज शुक्रवार को पुलिस ने फिर 2 AK-47 बरामद किये हैं. हालांकि आज की बरामदगी को पुलिस बताने से इनकार कर रही है. गोपनीयता को बनाए रखने के लिए अभी पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*