Patna Airport : टेंट में गुजर रहा दिन-रात, किसी की नौकरी पर भी बन आई है

पटना : बिहार के अंदर मौसम ने इस कदर करवट ली है कि जिसका बुरा असर पटना आने वाली और यहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों पर पड़ा है. शनिवार को पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली जेट और गो एयरवेज की कुल 6 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई. जिसमें तीन जेट एयरवेज की और तीन गो एयर की हैं. इन सब के बीच पैसेंजर्स दोहरी मार झेल रहे हैं. एक तो इन्हें मौसम की मार झेलनी पड़ रही है. दूसरी मार इन्हें एयरवेज कंपनियों के बदइंतजामी की झेलनी पड़ रही है.

फ्लाइटों के कैंसिल और डिले होने की वजह से पटना एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की भीड़ काफी हो गई है. अंदर का वेटिंग लाउंज फुल है. इस कारण पहले से किसी को अब अंदर जाने भी नहीं दिया जा रहा है. जो पैसेंजर्स बाहर में अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं, उनके बैठने के लिए सही अरेंजमेंट्स भी नहीं है. इंट्री गेट के पास में ही एक टेंट बना दिया गया है. जिसमें पैसेंजर्स के बैठने के लिए सीटें तो हैं, लेकिन बढ़ी भीड़ की वजह से वो कम पड़ रही हैं.



कुछ एक्स्ट्रा चेयर उपलब्ध तो कराए गए, ​लेकिन पैसेंजस को पार्किंग एरिया में खुले आसमान के नीचे बैठना पड़ा. एयरपोर्ट अथॉरिटी या किसी भी एयरवेज कंपनियों की तरफ से पैसेंजर्स के लिए पीने के पानी का भी कोई अरेंजमेंट नहीं किया गया था.

गुस्साए पैसेंजर्स ने की तोड़फोड़

बदइंतजामी की वजह से पटना एयरपोर्ट पर मौजूद पैसेंजर्स काफी गुस्से में थे. इनका गुस्सा तब और अधिक बढ़ गया, जब जेट एयरवेज की तरफ से इन्हें सही इंफॉरर्मेशन नहीं दिया जा रहा था. अचानक से पटना से उड़ान भरने वाली तीन फ्लाइट कैंसिल किए जाने की इंफॉरर्मेशन ​दी गई. जिसके बाद मौजूद पैसेंजर्स भड़क गए. गुस्साए पैसेंजर्स ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. जेट एयरवेज के काउंटर के शीशे को फोड़ डाला. जिसके बाद मौजूद स्टाफ्स काउंटर बंद कर भाग गए.

बन आई है इनकी नौकरी पर

मो. इरफान खान जमुई के रहने वाले हैं. दुबई के शारजहां इलेक्ट्रिसिटी कंपनी में जॉब करते हैं. पटना से इंडिगो की 6325 फ्लाईट से इन्हें दिल्ली जाना था. फिर वहां से देर रात 2 बजकर 5 मिनट पर दुबई की फ्लाईट थी. लेकिन ये अब पटना में ही लटक गए हैं. चूंकि पटना से जाने वाली इनकी इंडिगो फ्लाईट कैंसिल कर दी गई है. अगर यही आलम कल भी रहा तो इनकी नौकरी भी जा सक​ती है.

कल से है पटना में ही लटके

बी. सावंता कल से ही पटना में लटके हैं. इन्हें कोलकाता जाना है. शुक्रवार को इनका स्पाइस जेट में टिकट था, जो कैंसिल हो गई थी. आज इंडिगो की फ्लाईट में इनका टिकट था. इनकी पूरी फैमिली गुस्से में दिखी. दोपहर डेढ़ बजे की इनकी फ्लाईट थी. जो शाम तक 6 बार रिशिड्यूल हो चुकी है.

नहीं मिली है अब तक कोई जानकारी

सीवान के धनंजय कुमार बीएसएफ में कांस्टेबल हैं. ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए कोलकाता होते हुए इन्हें अगरतला जाना है. इनका टिकट शुक्रवार को ही स्पाइस जेट की फ्लाइट 878 में था. जो कैंसिल हो गई थी. इसी फ्लाइट में इन्होंने फिर से टिकट कराया. लेकिन अब तक इस फ्लाइट की इन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है. ये कल से ही एयरपोर्ट पर अपना समय गुजार रहे हैं. नीचे देखें और फोटोज…

‘सुतियापा’ ने ‘नरकपोर्ट’ बना दिया है पटना एयरपोर्ट को, डायरेक्‍टर मौज लेने गये हैं
सैंकड़ों यात्री फंसे थे फ्लाइट्स के भीतर, रिस्‍क लेकर पटना में हो रही है विमानों की लैंडिंग
Patna Airport : शाम 4:40 में आई पहली फ्लाइट, बाकी कब आयेगी-जायेगी, किसी को पता नहीं