दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स बन रहा है, पीएम के सहयोग बिना नहीं था संभव- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार की चुनावी सभा है. नीतीश कुमार ने पीएम मोदी और बिहार दरभंगा की जनता का आभार जताया. उन्होंने कहा कि बिहार को विकास की राह पर ले जाने के लिए हम केंद्र की सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. जिस तरह से पीएम मोदी देश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं, उसी प्रकार हमें भी अब बिहार को भी एक विकसित राज्य बनाना है. इसके लिए आप सभी को एनडीए के उम्मीदवारों को वोट देना होगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना को लेकर इतना कम समय में चुनाव हो रहा है. इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने बिहार को समय दिया है, उसके लिए पूरा हम उनको आभार प्रकट करते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जो भी प्रशंसनीय योजनाएं हैं, उससे बिहार को काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि बिहार के किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार की सहायता करना, इलाज के लिए एक परिवार को पांच लाख दिया ही जा रहा है. इसके अलावा बिहार में सड़क और पुलों के लिए 50 हजार करोड़ से ज्यादा का प्रावधान किया गया है. मुख्यमत्री ने कहा कि इससे बिहार को ही लाभ मिलेगा. इसके अलावा आठ नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की गई है.



नीतीश कुमार ने कहा कि आपने दरंभाग में एम्स की स्थापना का जो निर्णय लिया है, उसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं. हमने पहले ही सोचा था कि पटना में एम्स बनने के बाद दरभंगा में भी बनना चाहिए. पीएम मोदी ने इसे पूरा किया है. उन्होेंने कहा कि आप देखिएगा कितना बड़ा अस्पताल बनेगा कि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि अब देख लीजिए जिस तरह से दरभंगा एयरपोर्ट बन रहा है, उससे मुझे विश्वास हो गया है कि अब ये हवाई अड्डा अंतर्राष्ट्रीय में तब्दील हो जाएगा. कितने लोगों को इससे फायदा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि अगर आपलोग फिर से काम करने का मौका दीजिएगा तो बिहार में सिर्फ काम ही होगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में देश का विकास हो रहा है, ठीक उसी प्रकार बिहार में भी विकास का काम होगा. जिस प्रकार से हमने महिलाओं के लिए काम किया है, वो पहले देखने को भी नहीं मिलता था. उन्होंने कहा कि अगर अगली बार आपने हमें काम करने का मौका दिया तो बिहार एक विकसित राज्य होगा. उन्होंने कहा कि मैं जनता से अपील करता हूं कि आप अपना एक-एक वोट एनडीए के उम्मीदवार को दीजिएगा, ताकि बिहार को एक विकास की नई गति मिल सके.