चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर अलर्ट, 72 घंटे के लिए आंधी-बारिश की चेतावनी

 लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारत की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ का असर बिहार पर भी पड़ने वाला है. तूफान को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.  अगले 72 घंटे के लिए बिहार में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

जानकारी के मुताबिक अगले इस तूफान और चक्रवात के कारण बिहार के लिए अगले 72 घंटे काफी अहम हैं और इस दौरान बिहार के कई जिलों में आंधी बारिश हो सकती है. इसके लिए बिहार में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अलर्ट में बिहार में कल यानी 20 मई से लेकर 22 मई के बीच चक्रवाती तूफान तूफान का असर होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. तूफान के कारण इस दौरान कई जिलों में तेज हवा के साथ- साथ बारिश और कई जगहों पर बिजली गिरने की भी बात कही गई है. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक तूफान की तीव्रता बिहार आते-आते हालांकि कम होने की उम्मीद है लेकिन बावजूद इसके मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग द्वारा जो अलर्ट जारी किया गया है उसके अनुसार इस तूफान के प्रभाव से बिहार के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे और 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. चक्रवात एम्फन के कारण अगले 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.