इसी महीने बन जायेगी शरद की नई पार्टी, ‘जनता’ शब्द जरूर होगा उसमें

शरद यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना : जदयू के बागी नेता शरद यादव की नई पार्टी का एलान इस माह के अंत तक हो जाएगा. चुनाव आयोग से हरी झंडी मिलने की ही देर है. इसके तुरंत बाद नई पार्टी के नाम का एलान भी कर दिया जाएगा. ये बातें आज बुधवार को शरद यादव के सहयोगी पूर्व राज्यसभा सांसद अली अनवर ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कही है.  उन्होंने कहा कि शरद यादव की नई पार्टी को लेकर अभी चुनाव आयोग में कुछ तकनीकी मामला चल रहा है. जल्द ही नई पार्टी लांच करेंगे.

अली अनवर ने पार्टी के नाम के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है. वैसे उनका कहना था कि नाम में ‘जनता’ शब्द जरूर ही शामिल रहेगा. मालूम हो कि असली जदयू को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में 1 मार्च को सुनवाई भी होनी है.

इससे पहले आज राजस्थान के अलवर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस का प्रचार करते वक़्त शरद यादव ने भाजपा को ‘भारत जलाओ पार्टी’  बताया है. उन्होंने कहा कि सभी पुष्प पेड़ पर  लगते हैं, लेकिन कमल कीचड़ में पैदा होता है. इसलिए भाजपा देश को कीचड़ में ले जा रही है. उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक नहीं हो रहा है व संविधान खतरे में है. यादव ने नरेंद्र मोदी व अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों आदमी ठीक नहीं हैं, ये दोनों गड़बड़ हैं.

देखें Video :  पूर्व सांसद अली अनवर ने लालू की सजा पर उठाये सवाल

शरद यादव ने मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा के खिलाफ संसद के आगामी बजट सत्र में महाभियोग प्रस्ताव लाने का भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों ने न्यायिक व्यवस्था में खामियों का गंभीर मुद्दा उठाया है. उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा मीडिया के सामने आकर अपनी चिंतायें जाहिर करने के लिये उठाये गये ऐतिहासिक कदम की हकीकत देश नहीं जान पायेगा, अगर सभी विपक्षी दल सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर गंभीरता से चर्चा नहीं करेंगे. इससे पहले माकपा महासचिव सीताराम येचुरी भी इस मामले में न्यायमूर्ति मिश्रा पर लगे आरोपों का हवाला देकर कल कह चुके हैं कि बजट सत्र में सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने के लिये विपक्षी दलों के साथ बातचीत चल रही है.

नीतीश पर शरद गुट का हमला, कहा- नदंन गांव के लोगों को किया जा रहा है प्रताड़ित
धूप में ‘सरकार’; : बड़े दिनों के बाद खुला मौसम, तो नीतीश कुमार ने भी खूब तापा

देखें वीडियो : Demonetization के नरेंद्र मोदी के मेगा प्लान को पंक्चर करने में लगा है नेपाल…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*