तपती धूप में हाईवे पर लगा महाजाम, एंबुलेंस तक को जाने नहीं मिला

कैमूर/भभुआ (ब्रजेश दुबे): दुर्गावती थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर लगातार लग रहे जाम से लोगों का हाल बदहाल है. तेज धूप एवं उमस भरी गर्मी के बीच बहुत से सवारी वाहन, प्रवासी श्रमिकों के वाहन, एंबुलेंस एवं शव वाहन कई घंटों तक जाम में फंसे रहे. जाम में फंसे हुए लोग प्यास से व्याकुल देखे गए. आसपास पानी नहीं होने के कारण गाड़ी में लोग प्यास से छटपटा रहे थे.

बताते चलें कि राष्ट्रीय राजमार्ग इन दिनों जाम का हब बन गया है. जाम को छुड़ाने में जहां प्रशासनिक अधिकारी नाकाम दिख रहे हैं. वहीं बालू माफियाओं की दादागिरी चरम सीमा पर देखी जा रही है.



लॉक डाउन फोर के मद्देनजर सरकार के द्वारा थोड़ी सी सहूलियत मिलते ही ओवरलोड बालू के ट्रकों का राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंबार लग गया है. ट्रक अपने साइड के अलावा विपरीत साइड में भी घुसकर लंबा जाम लगा दे रहे हैं.

वहीं जाम को छुड़ाने में प्रशासनिक अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं. ओवरलोड बालू के वाहनों को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से की जा रही सारी कोशिश नाकाम दिख रही है. इसी क्रम में दो रोज पहले एक ओवरलोड बालू ट्रक के मालिक के द्वारा होमगार्ड के जवान के साथ मारपीट की गई थी. इसके बाद प्रशासन थोड़ा एक्शन में आई थी.

जब कोई घटना होती है तो प्रशासन थोड़ी देर के लिए सक्रिय दिखाई देता है. इसके बाद ओवरलोड बालू का खेल पुनः चालू हो जाता है. दुर्गावती से लेकर यूपी बिहार की सीमा खजुरा तक लगातार लग रहे भीषण जाम के कारण कई दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. जिसमें कितने लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

अखबारों में बार-बार ओवरलोड वाहनों के खिलाफ खबर प्रकाशित होने के बावजूद भी आज तक प्रशासन ओवरलोड बालू के ट्रकों को रोकने में नाकाम रही है.