कड़ी सुरक्षा के बीच बेउर जेल से सिविल कोर्ट लाए गए थे अनंत सिंह, पर नहीं हुई पेशी

पटना/अमित जायसवाल : बेउर जेल में कैद मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को पेशी के लिए पटना के सिविल कोर्ट लाया गया था. सोमवार को अनंत सिंह की पेशी एमपी—एमएलए कोर्ट में होनी थी. लेकिन उनकी पेशी हो नहीं सकी. अब एक नई तारिख पर पेशी के लिए अनंत सिंह को एमपी—एमएलए कोर्ट में आना होगा. जो नई तारीख मिली है, वो 30 सितंबर की है.

आपको बता दें कि आज अनंत को जिस केस में पेशी के लिए लाया गया था, वो बाढ़ थाना में दर्ज एके—47 और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी या फिर पंडाकर थाना में दर्ज कुख्यात भोला सिंह व उसके भाई के दोहरे हत्याकांड की साजिश रचने का मामला नहीं था. बल्कि अनंत सिंह को आज पटना के ही दो पुराने मामलों में पेशी के लिए लाया गया था.

दरअसल, पहला पुराना मामला बेउर थाना और दूसरा मामला कोतवाली थाना में दर्ज है. अनंत सिंह के खिलाफ बेउर थाना में कांड संख्या 188/16 दर्ज है. जिस वक्त ये केस दर्ज हुआ था, उस दौरान अनंत सिंह बेउर जेल में ही कैद थे. उस दौरान जेल के अंदर अचानक से छापेमारी हुई थी. तब अनंत सिंह के पास से कुछ आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया था. हालांकि इस केस में अनंत सिंह के साथ ही पूर्व सांसद विजय कृष्ण और रीतलाल यादव भी नामजद हैं.

अनंत सिंह के खिलाफ दूसरा मामला पटना के कोतवाली थाना में कांड संख्या 23/16 दर्ज है. ये मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है. इस मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर रखा है. इन्हीं दोनों मामलों में आज अनंत सिंह को पेशी के लिए पटना के सिविल कोर्ट में स्थित एमपी—एमएलए कोर्ट में लाया गया था.

इस लिए नहीं हो सकी पेशी

कड़ी सुरक्षा के बीच अनंत सिंह को बेउर जेल से लेकर पुलिस टीम सिविल कोर्ट पहुंची. यहां पहुंचने के बाद पता चला कि सिविल कोर्ट के एक एडवोकेट का देहांत हो गया है. इस कारण सिविल कोर्ट के एडवोकेट ने आज न्यायिक कार्य किया ही नहीं. इसी वजह से अनंत सिंह के कोर्ट पहुंचने के बाद भी उनकी पेशी नहीं हुई. उन्हें फिर से नई तारीख मिली है और अब इन दोनों मामले में 30 सितंबर को उनकी पेशी होगी.