स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के आवास के बाहर ANM का हंगामा, समान काम के बदले समान वेतन देने की मांग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजधानी पटना से अभी बड़ी खबर आ रही है. जहां एक बार फिर एएनएम ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के घर का घेराव किया है. एएनएम अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही है. मौके पर मौजूद एएनएम ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए और साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री पर कई आरोप भी लगाये.

एएनएम का कहना था कि वो दिन-रात लोगों की सेवा में लगी रहती हैं लेकिन अबतक उनकी नौकरी नियमित नहीं की गई है साथ ही मानदेय भी सही समय पर नहीं दिया जाता है. इसी के आलोक में उन्होंने समान काम के बदले समान वेतन की मांग रखी है और साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाए नहीं तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगी.



एएनएम स्वास्थ्य कर्मियों का कहा है कि ये लोग 13 साल से संविदा पर काम कर रहे हैं. इनका कहना है कि 2017 में स्वास्थ्य विभाग ने वादा किया था इन लोगों को नियमित कर दिया जाएगा लेकिन अबतक इनकी मांग पूरी नहीं की जा सकी है.

गौरतलब है कि इसके पहले भी एएनएम कई बार हड़ताल पर जा चुकी हैं लेकिन उनकी मांगों के आलोक में अबतक कार्रवाई नहीं की गई जिससे मजबूर होकर एक बार फिर एएनएम ने स्वास्थ्य मंत्री के आवास का घेराव किया है और अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी कर रही हैं.