बिहार में खुल रही है अंशुल क्रिकेट एकेडमी, रात-दिन खेलने के लिए बनेगा विश्वस्तरीय पिच

लाइव सिटीज, बिजनेस डेस्क : बिहार की सुप्रसिद्ध रीयल एस्टेट कंपनी अंशुल होम्स अपने विश्वास के लिए जाना जाता है. बिहार की प्रतिभाओं के लिए अंशुल होम्स हमेशा से सकारात्मक सोच रखती है. आज इसी सकारात्मक सोच और बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए अंशुल होम्स ने बड़ा कदम उठाया है. बुधवार को अंशुल होम्स ने अंशुल क्रिकेट एकेडमी शुरू करने की घोषणा की.

बौद्धा हेरिटेज होटल में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. अंशुल क्रिकेट एकेडमी के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि बिहार प्रतिभाओं के लिए उर्वर भूमि है. यहां की दिव्य धरती पर हर फिल्ड की प्रतिभा संपन्न युवा मौजूद हैं. इसी क्रम में यहां के प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अपने ही शहर में विश्वस्तरीय क्रिकेट एकेडमी का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय कोच की भी व्यवस्था की जा रही है. बच्चों व युवाओं को वे सही मार्गदर्शन देंगे, ताकि उन्हें राष्ट्रीय स्तर पहचान मिल सके.

निदेशक राहुल ने बताया कि अंशुल क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन समारोह 29 जुलाई को होगा. इसमें कई विशेष खासियत हैं. यह बिहार की पहली क्रिकेट एकेडमी होगी, जिसमें लड़कों के साथ लड़कियों को भी ट्रेनिंग दी जायेगी. साथ ही विश्वस्तरीय पिच एवं एस्ट्रो पिच की सुविधा मिलेगी. इतना ही नहीं, रात-दिन खेलने की भी व्यवस्था होगी.

उन्होंने बताया कि 29 जुलाई को उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अंतराष्ट्रीय क्रिकेटरों में बांगलादेश के मोहम्मद मंजुरूल इस्लाम एवं जिब्बावे के टैटेंडा टैबू मौजूद रहेंगे. खिलाडियों के नामांकन 5 जुलाई से लेकर 14 जुलाई के बीच होगा. इसके अलावा 14-15 और 21-22 जुलाई को ट्रायल क्लास लिया जायेगा. पटना के पाटलिपुत्रा स्थित अंशुल होम्स के प्रधान कार्यालय से नामांकन फॉर्म लिया जा सकता है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंशुल क्रिकेट एकेडमी के कई वरीय अधिकारी मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*