ATM पर बढ़ता निशाना : चुरा नहीं सके तो तोड़कर ले भागे चेस्ट बॉक्स

पटना/समस्तीपुर (प्रभात कुमार की रिपोर्ट) : बिहार में इन दिनों चोरों ने एटीएम में चोरी का नया तरीका अपना लिया है. जब वे एटीएम से रूपये निकालने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं, तो सीधा उसे उखाड़ कर ही ले भाग जा रहे हैं. ऐसी ही एक वारदात शनिवार-रविवार की रात समस्तीपुर जिले में सामने आई है. यहां अज्ञात चोरों ने एटीएम को तोड़कर उसका चेस्ट बॉक्स ले भागे. बताया जा रहा है कि चेस्ट बॉक्स में उस वक़्त 3.5 लाख रूपये से ज्यादा मौजूद थे.

जिले के रोसड़ा अनुमंडल अंतर्गत हसनपुर थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात ने पुलिस-प्रशासन को सकते में डाल दिया है. मालूम हो कि इन दिनों इलाके में अपराध का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. इलाक में एक ओर जहां 1 सप्ताह के अंदर तीन हत्याएं हुई हैं, वहीं दूसरी ओर आज इस एटीएम चोरी की वारदात ने सनसनी बढ़ा दी है.



इंडिया वन का उक्त एटीएम थाना क्षेत्र के दूधपूरा बाजार में है. चोरी की घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह मामले की छानबीन कर रहे हैं. उन्होंने बताया है कि पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

बढ़ी हैं एटीएम लूट की घटनाएं

बिहार में इन दिनों एटीएम में चोरी और लूट की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है. हाल ही में मुजफ्फरपुर के कुढऩी थाना क्षेत्र के केरमा लालू चौक स्थित दो एटीएम पर अपराधियों ने धावा बोल दिया था. इनमें से एक एसबीआइ एटीएम को गैस कटर से काटकर अपराधियों ने 5 लाख 76 हजार 600 रुपये लूट लिया. हालांकि लोगों की सतर्कता की वजह से वे दूसरे एटीएम को लूटने में कामयाब नहीं हो सके.

इससे पहले 14 दिसंबर की रात में भी मुजफ्फरपुर के ही पीयर थाना क्षेत्र के बन्दरा प्रखण्ड मुख्यालय चौक से चोर CCTV सहित ATM मशीन उठा ले गए थे. अज्ञात चोरों ने रविवार की रात चौक के जामा मार्केट स्थित एटीएम मशीन के घर के गेट का शटर काट डाला और अंदर प्रवेश कर एटीएम मशीन उठा ले गए थे.