बागमती ने एक बार फिर लिया रौद्र रूप, दर्जनों घरों में घुसा बाढ़ का पानी

लाइव सिटीज/ अभिषेक: बिहार में बाढ़ का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. नेपाल और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश के बाद बाढ़ ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. मुजफ्फरपुर की प्रमुख नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं बागमती तो खतरे के निशान को भी पार कर चुकी है. जिसके कारण कटरा में तबाही मचाने लगी है.

वहीं बकूची, बसघटा, पताही समेत कई गांव के 4 दर्जन घरों में पानी घुस गया है. इसके अलावा बकूची पावर गेट परिसर भी जलमग्न हो गया है. साथ ही सड़कों पर एक से 3 फीट तेज गति से पानी का बहाव हो रहा है. जिस कारण आवागमन भी ठप है.



वहीं पीपा पुल का दोनों अप्रोच ध्वस्त हो चुका है. जिसकी वजह से औराई, कटरा और बेनीबाद मुख्य मार्ग प्रभावित है. औराई में मरम्मत के अभाव में लखनदेई दान छतिग्रस्त है. जिस कारण औराई के आसपास के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है. अगर पानी और बढ़ता है तो एक बार फिर आसपास के इलाकों में बाढ़ तांडव मचा सकता है.

बता दें कि बिहार में एक तरफ बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. दूसरी ओर बारिश से भी लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. खासकर नदी और गंगा किनारे रहने वाले लोग इससे ज्यादा प्रभावित हैं.