बांका: जिउतिया के मौके बड़ा हादसा, अलग-अलग जगह डूबने से एक ही परिवार के दो बच्चों समेत 5 की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गुरूवार को होने वाले जिउतिया पर्व को लेकर धूमधाम से तैयारी की जा रही है. इसी बीच एक बड़ी घटना बांका जिले में हो गई है. एक ही परिवार के दो बच्चों समेत अगल-अलग जगहों पर डूबने से पांच की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

पहली घटना बौंसी थाना इलाके के हरना गांव की है. जहां सरोवर में नहाने के दौरान गांव के चार बच्चे डूब गए. इसमें दो को बचा लिया गया वहीं एक ही परिवार को दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हरना गांव में जिउतिया के मौके पर गांव की महिलाएं गांव के पास स्थित हरना बांध स्थित सरोवर में नहाने गईं थीं. उनके साथ बच्चे भी चले गए. नहाने के दौरान रुदल दास का बेटा और बेटी डूबने लगे जिसे बचाने के लिए अन्य बच्चे कूद पड़े और इसी क्रम में चारों बच्चे डूब गए.



दूसरी घटना अमरपुर में हुई जहां दो बच्चे की डूबने से मौत हो गई. पहली घटना छोटी सिउड़ी गांव की है. गांव के श्याम दास का आठ साल का बेटा दिलखुश कुमार बच्चे साथियों के साथ गांव से बाहर बलुआ तालाब में स्नान करने गया था. इस दौरान पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना डुमरिया गांव में हुई. इस गांव के ओवैश तांती का 15 साल का बेटा बुधन कुमार अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव के रमजनियां पोखर में नहाने गया था, जहां तालाब में डूबने से उसकी भी जान चली गई.

तीसरी घटना शंभूगंज में हुई. जहां एक युवक की डूबने से जान चली गई. मृतक की पहचान बरोथा गांव के रहने वाले सुदीन यादव के बेटे के रूप में की गई है. उसकी उम्र 18 साल बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि तालाब में नहाने के दौरान उसकी जान गई.