लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : कोरोना वायरस के कारण बिहार में लोग पहले से ही परेशान हैं. इसके बाद अब बैंकिंग सेवाओं से भी लोगों को जूझना पड़ेगा. इस संबंध में जिला के अग्रणी बैंक प्रबंधक अंजनी प्रसाद ने बताया कि विभागीय गाइडलाइन के अनुसार मंगलवार और बृहस्पतिवार को कोई कामकाज नहीं होगा. बैंक प्रबंधकों को इस बारे में सभी बैंकों को दिशानिर्देश जारी किए जा चुके हैं. वहीं कार्य अवधि में भी बदलाव किया गया है.

बैंकों के समय में बदलाव करते हुए दस से दो बजे तक बैंक संचालित किए जाएंगे. इसके अलावा सरकार के गाइडलाइन के अनुसार बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद पहले की ही तरह बंद रहेंगे.

आपको बता दें कि बैंक प्रबंधकों को कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए खास दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. इसके अलावे अन्य दिनों में सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक बैंक सेवा संचालित की जाएगी. एटीएम सेवा के संबंध में अंजनी प्रसाद ने बताया कि एटीएम सेवा सुचारू रूप से चालू रहेगी. जरूरतमंदों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए बैंकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

इस संबंध में कैमूर डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जरूरी एहतियात बरती जा रही है. बैंकों में होने वाली भीड़-भाड़ की समस्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. इसमें सभी की सहभागिता से कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू हुई जंग में हम सभी लोग मिलकर विजय प्राप्त करेंगे. सावधानी एवं सतर्कता ही कोरोना से बचाव का उपाय है.