6 महीने से गायब थे सेक्रेट्री, बरसे डिप्‍टी मेयर, पूछा – बिना वेतन के आप काम करेंगे क्‍या ?

लाइव सिटीज, भागलपुर : युवा सोच वाले नगर निगम के डिप्‍टी मेयर राजेश वर्मा आज सोमवार 11 दिसंबर को फिर से एक्‍शन में थे. गुस्‍सा था कि भागलपुर नगर निगम के नगर सचिव मनोज कुमार सिंह छह माह से निगम के दफ्तर में आये ही नहीं हैं. बेपरवाह इतने कि नगर निगम के कर्मचारियों के भुगतान का जिम्‍मा संभालते हैं, लेकिन चार महीने से कर्मचारियों को पेमेंट नहीं मिला. नगर सचिव के जवाब से झल्‍लाए राजेश वर्मा ने पूछ दिया – बिना वेतन के आप काम करेंगे क्‍या, अभी बताइए. सवाल से पानी-पानी हुए नगर सचिव के पास कोई जवाब ही नहीं था.

जानकारी को बता दें कि मनोज कुमार सिंह की पदस्‍थापना भागलपुर के कहलगांव में है. भागलपुर नगर निगम के नगर सचिव का प्रभार अतिरिक्‍त है. पर, वे नगर निगम के दायित्‍वों को ठीक से देखते ही नहीं हैं. नगर सचिव इतने गुमान में रहे कि नये मेयर-डिप्‍टी मेयर को कार्य संभाले छह माह हो गए, लेकिन उन्‍होंने किसी दिन आकर मुलाकात करना भी मुनासिब नहीं माना. फिर, और बातों की परिकल्‍पना ही बेमानी थी.



सवाल कड़े थे, जवाब गोल-मटोल था

डिप्‍टी मेयर राजेश वर्मा ने आज नगर सचिव मनोज कुमार सिंह को तलब किया था. उन्‍होंने सबसे पहले पूछा कि आपके पास भागलपुर नगर निगम के नगर सचिव का अतिरिक्‍त प्रभार है, तो इसे संभालते क्‍यों नहीं हैं. आपके कारण भागलपुर के लोगों को टेंशन में हम नहीं होने देंगे.

इसके बाद जब नगर सचिव ने सफाई देने की कोशिश की, तो राजेश वर्मा ने कहा कि आपने कौन-कौन सा काम किया है, स्‍पष्‍ट बतावें. गोल-मटोल जवाब से न हम संतुष्‍ट होंगे और न भागलपुर की जनता.

पैसा है, तो पेमेंट क्‍यों नहीं कर रहे

वर्मा ने पूछा कि कर्मचारियों के भुगतान की जिम्‍म्‍ेवारी आपकी है. आपने अभी स्‍वीकारा भी है. फिर नगर निगम के कर्मचारी पिछले चार महीनों से पेमेंट के लिए क्‍यों परेशान हैं. ऐसा भी नहीं है कि फंड नहीं है. नगर निगम के पास इसके लिए पर्याप्‍त राशि है.

डिप्‍टी मेयर के कड़क तेवर को देख नगर सचिव ने तुरंत भुगतान की प्रक्रिया शुरु कराने की बात कही. इसके साथ यह भी आश्‍वस्‍त किया कि आगे से देरी नहीं होगी, इसका ध्‍यान रखा जाएगा. मोटेशन, ट्रेडिंग लाइसेंस और स्‍थापना के काम को भी अब ठीक से देखने की हिदायत दी गई.

प्रत्‍येक सोमवार को बैठेंगे नगर सचिव

डिप्‍टी मेयर ने नगर सचिव मनोज कुमार सिंह को ताकीद किया है कि वे प्रत्‍येक सोमवार को भागलपुर नगर निगम में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें. सभी काम समय से निपट जाएं. इसका ध्‍यान पूर्ण रुप से रखें कि व्‍यवस्‍था के कारण भागलपुर के लोगों को कोई परेशानी नहीं हो. समस्‍या हो तो विमर्श करें.

भागलपुर : लोगों को पीने को मिले साफ़ पानी, डिप्टी मेयर उतरे सड़क पर, एजेंसी को चेताया