Bhagalpur News: JLNMCH से गायब हुए 30 ऑक्सिजन सिलेंडर तो मचा हड़कंप, अस्पताल अधीक्षक ने किया जांच टीम का गठन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना संकट के बीच भागलपुर स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल से ऑक्सिजन सिलेंडर के गायब होने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, 30 ऑक्सिजन सिलेंडर गायब हो गए. ये सिलेंडर 10 अप्रैल से लेकर 15 मई के बीच में गायब हुए। 10 अप्रैल के बाद अस्पताल में कोरोना संक्रमित कई मरीज भर्ती थे. उस समय ऑक्सिजन सिलेंडर की किल्लत थी, इसलिए अस्पताल में भर्ती कई मरीज के परिजनों ने खुद ऑक्सिजन सिलेंडर की व्यवस्था की थी.

अनुमान के मुताबिक, एक ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत बाजार में आठ हजार रुपये है. इस तरह करीब 2.40 लाख रुपये का ऑक्सीजन सिलेंडर गायब हुआ है. लेकिन इसका लेखा जोखा किसी के पास नहीं है. मामला प्रकाश में आने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने जब इंचार्ज से पूछताछ की तो तीनों इंचार्जों ने अस्पताल में तैनात नर्सों पर इसका ठीकरा फोड़ दिया.

ऐसे में अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने कहा कि नुकसान की भरपाई नर्सों के वेतन कटौती से की जाएगी. इस बात से नर्स बिफर गईं और उन्होंने आंदोलन करने की धमकी दी, जिसके बाद इस फैसले को वापस लेते हुए पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया गया.