Big Breaking: बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह निलंबित, डीजीपी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी का आरोप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, पुलिस मुख्यालय ने बिहार पुलिस एसोसियेशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है. अपराध अनुसंधान विभाग के डीआईजी ने मृत्युंजय सिंह के निलंबन का आदेश जारी किया है. उन पर कोरोना के दौरान डीजीपी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष  व इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह पर कोरोना के इस संकट में आपत्तिजनक एवं निराधार टिप्पणी करने का आरोप है. इस संबंध में इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह से 3 मई 2021 को स्पष्टीकरण पूछा गया था. मीडिया में दिये गये इसी बयान को पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है. उनके द्वारा समर्पित किए गए जवाब को पुलिस मुख्यालय ने संतोषप्रद नहीं पाया. मीडिया में दिये गये इसी बयान को पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है. इसके बाद पुलिस महानिदेशक ने इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है. साथ ही विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया गया है.

आपको बता दें कि वर्तमान में मृत्युंजय कुमार सिंह अपराध अनुसंधान विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थापित हैं. उनके निलंबन को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है. पत्र में लिखा गया है कि मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से समान्य जीवन यापन भत्ता पर निलंबित किया जाता है. निलंबन के साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई भी शुरू करने का आदेश पत्र के जरिए दिया गया है.