मुंगेर में अवैध लॉटरी संचालन के खिलाफ बड़ा अभियान, 18 लाख रुपये बाजार मूल्य की लॉटरी जब्त

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर अवैध लॉटरी संचालन के खिलाफ पुलिस द्वारा बड़ा अभियान चलाया गया. मुंगेर एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान के दौरान 18 लाख रुपए मूल्य की अवैध लॉटरी बरामद की गई है. इसके अलावा चार लाख रुपए नगद भी बरामद किए गए हैं. अवैध लॉटरी संचालन में शामिल 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए लोगों में अवैध लॉटरी संचालन के बड़े चेहरे भी शामिल हैं.

इसके अलावा कोतवाली थाना क्षेत्र में की गई छापामारी के दौरान 10 गोलियां भी बरामद की गई है. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को कुछ जगहों पर अवैध लॉटरी संचालन की शिकायतें मिली थी, जिसके बाद विशेष छापामारी दल का गठन किया गया. एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम ने कासिम बाजार, कोतवाली, बासुदेवपुर ओपी क्षेत्रों में सघन छापामारी की. कासिम बाजार थाना क्षेत्र के गोला रोड इलाके में दीपक कुमार के घर छापामारी की गई.



दीपक कुमार के घर बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से लॉटरी का संचालन किया जा रहा था. दीपक कुमार उर्फ मुन्ना के घर की गई छापामारी के दौरान उपेंद्र साहनी, ज्वाला रावत, किशन दास और दीपक रावत को भी गिरफ्तार किया गया है. दीपक उर्फ मुन्ना के घर की गई छापामारी के दौरान पुलिस ने बाजार मूल्य के ग्यारह लाख रुपए से अधिक के लॉटरी के टिकट बरामद किए हैं. दो, पांच और दस रुपए मूल्य के लॉटरी टिकटों को ब्लैक में काफी ऊंचे दामों पर बेचा जाता था तथा एक संगठित नेटवर्क के जरिए अवैध लॉटरी का संचालन किया जा रहा था.

पुलिस ने दीपक उर्फ मुन्ना के घर से 56,000 रुपए नगद भी बरामद किए हैं. दीपक उर्फ मुन्ना के पास से कई बैंकों के पासबुक और चेक बुक भी बरामद किया गया है. दीपक उर्फ मुन्ना मुंगेर में अवैध लॉटरी का बड़ा रैकेट संचालित करता था. इसके अलावा बासुदेवपुर ओपी क्षेत्र में भी छापामारी की गई. बासुदेवपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत विपिन यादव के घर छापामारी की गई तथा वहां से भी अवैध लॉटरी बरामद किया गया. विपिन यादव के यहां की गई छापामारी के दौरान विपिन यादव के अलावा मोहम्मद जहांगीर, मोहम्मद शहजाद और किशन शाह को गिरफ्तार किया गया.

इनके पास से पांच लाख रुपए से अधिक मूल्य के अवैध लॉटरी टिकट बरामद किए गए तथा एक लाख सत्तर हजार रुपए नगद भी इन चारों लोगों के पास से बरामद किया गया. इनकी निशानदेही पर कोतवाली थाना क्षेत्र के दीनदयाल उपाध्याय चौक के पास छापामारी की गई. स्पेशल टीम द्वारा की गई छापामारी के दौरान अक्षय कुमार नाम के लॉटरी संचालक को हिरासत में लिया गया. अक्षय कुमार के पास से 1100 पीस लॉटरी के टिकट, दो लाख रुपए नगद और 10 गोलियां भी मिली हैं. कोतवाली थाने में अक्षय के खिलाफ अवैध लॉटरी संचालन तथा आर्म्स एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की गई है.