बिहार BJP के पूर्व महामंत्री सुधीर शर्मा पार्टी से निकाले गए, 15 अगस्त को हुए थे सस्पेंड

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार भाजपा में आज शनिवार 15 सितंबर को बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी ने अपने पूर्व महामंत्री सुधीर शर्मा को निष्कासित कर दिया है. सुधीर शर्मा को भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है. शर्मा के निष्कासन की औपचारिक घोषणा तो नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर कंफर्म है. सुधीर शर्मा पर भाजपा के बिहार संगठन प्रभारी नागेंद्र जी को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप है.

सुधीर शर्मा की गतिविधियों को पार्टी के खिलाफ माना जा रहा था. इसकी वजह से ही बीते 15 अगस्त को उनको पार्टी से निलंबित भी कर दिया गया था. निलंबन के बाद सुधीर शर्मा को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था. इस नोटिस का जवाब 28 अगस्त तक देना था. मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया. इसके बाद ही उन्हें पार्टी से निकालने की कार्रवाई कर दी गई.

बिहार भाजपा में महाभारत, नागेन्‍द्र जी को परेशान करने वाले नेताजी बेपर्द, साथी अरेस्‍ट

मालूम हो कि सुधीर शर्मा बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय के विरोधी माने जाते रहे हैं. नित्यानंद राय के बिहार भाजपा की कमान संभालने के बाद उन्हें प्रदेश कार्यसमिति में भी शामिल नहीं किया गया था. तब भी उन्होंने राय के खिलाफ बहुत कुछ बोला भी था.

हाल के जुलाई माह में जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना आए थे, तभी भाजपा के प्रदेश संगठन प्रभारी नागेंद्र जी के खिलाफ राजधानी में कई जगह होर्डिंग लगे थे. नागेंद्र जी के फोटो का इस्तेमाल कर उन पर कई अभद्र बातें लिखी गई थी. इस मामले में राजधानी के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

बिहार BJP ने बबन यादव को बर्खास्त किया, सुधीर शर्मा व राजेश सिंह सस्पेंड किये गए

पटना पुलिस ने इस मामले में सुधीर शर्मा के एक सहयोगी रितेश शर्मा को अरेस्ट भी किया था. रितेश पर ही नागेंद्र जी के खिलाफ बैनर-पोस्टर लगाने का आरोप है. माना यही जाता है कि रितेश ने यह काम सुधीर शर्मा के इशारे पर किया था. अमित शाह जब पटना आए थे, उनके स्वागत के लिए पार्टी की तैयारियों में सुधीर शर्मा और उनसे जुड़े लोगों को कोई जिम्मेवारी भी नहीं दी गई थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*