Bihar Board : बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट सह कंपार्टमेंटल परीक्षा को लेकर लिया बड़ा निर्णय, जानें पूरा मामला

लाइव सिटीज, पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट परीक्षा सह कंपार्टमेंट परीक्षा 2021 को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. बिहार बोर्ड के अनुसार, इस परीक्षा का शुल्क वापस किया जाएगा. इसके लिए ​बिहार बोर्ड सभी स्कूलों को बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से राशि भेजने की जानकारी दे दी है. बैंक ड्राफ्ट जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों में भेजे जा रहे हैं. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट सह कंपार्टमेंटल विशेष परीक्षा 2021 का परीक्षा शुल्क वापस करने का निर्णय लिया है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. राशि स्कूलों को भेजी जा रही है. बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से राशि भेजी जा रही है.

दरअसल, अपरिहार्य कारणों से कंपार्टमेंटल परीक्षा नहीं हो सकी थी. इसी वजह से शुल्क लौटाने का निर्णय लिया गया है. बिहार बोर्ड से मिल रही जानकारी के अनुसार, सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए बैंक ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है. बैंक ड्राफ्ट को विशेष दूत के माध्यम से डीईओ कार्यालय में भेजा जा रहा है. इसके लिए बोर्ड ने विशेष दूत को प्रतिनियुक्त किया है. इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने स्कूलों को भी दे दी है.

जानकारी के अनुसार, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी प्लस टू विद्यालयों से अनुरोध किया है कि संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों में जाकर बैंक ड्राफ्ट को रिसीव कर लें.