लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगी है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुए बिहार कैबिनेट की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए हैं. पंचायत के खाली पड़े पदों पर उपचुनाव के प्रस्ताव पर नीतीश कैबिनेट ने मुहर लगा दी है. 18 मार्च को इन पदों पर चुनाव कराने का फैसला किया गया है.

इसके साथ ही नीतीश कैबिनेट ने पटना सिटी के मालसलामी में कम्युनिटी हॉल के निर्माण के लिए 88 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की है. इसी तरह दरभंगा के केवटी प्रखंड में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के निर्माण के लिए 56 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की गई है.

डीसीएलआर ओमप्रकाश को जबरन रिटायरमेंट

नीतीश सरकार ने अब स्वतंत्रता सेनानी रामविलास शर्मा की जयंती राजकीय समारोह के साथ बनाने का फैसला लिया है. इसके अलावे सासाराम के तत्कालीन डीसीएलआर ओमप्रकाश को जबरन रिटायरमेंट देने का भी फैसला किया है. तत्कालीन डीसीएलआर ओमप्रकाश फिलहाल निलंबित चल रहे हैं.

3 डॉक्टरों की सेवा बर्खास्त करने पर भी मुहर

नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए 3 डॉक्टरों की सेवा बर्खास्त करने पर भी मुहर लगा दी है. अररिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैक टोला के चिकित्सा पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा, पूर्णिया के अमोरहा पनिया स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिन्हा और सहरसा के कपिलधार प्राथमिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजकुमार ठाकुर को सेवा से बर्खास्त करने कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

प्रशांत किशोर आज जो बोल रहे हैं हम वो पहले से ही कहते रहे हैं- तेजस्वी