वीर कुंवर सिंह के जन्मोत्सव पर सम्मानित होंगे CM नीतीश और चीफ सेक्रेटरी अंजनी सिंह

लाइव सिटीज, पटना : 1857 में स्वतंत्रता संग्राम के महानायक रहे बाबू वीर कुंवर सिंह की वीरता से पूरे बिहार के लोग वाकिफ होंगे. इनसे जुड़ी हर एक कहानी को राज्य के कोने—कोने में रहने वाले आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा. इसकी कवायद वीर कुंवर सिंह सेवा संस्थान की ओर से की गई है. दरअसल, 23 से 25 अप्रैल तक इस बार वीर कुंवर सिंह का 160वां जन्मोत्सव मनाया जाएगा. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह को सम्मानित भी किया जाएगा.

खास बात ये है कि जन्मोत्सव को खास बनाने के लिए इस मौके पर कई इतिहासकार और कलाकार बिहार ही नहीं, बल्कि दूसरे राज्यों से भी आ रहे हैं. जन्मोत्सव का मुख्य समारोह आरा के जगदीशपुर और पटना में मनाया जाएगा. इस बात की जानकारी उदृयोग सह आईटी मिनिस्टर व संस्थान के अ​ध्यक्ष जय कुमार सिंह और जदयू प्रवक्ता संजय कुमार सिंह ने दी.

jai-kumar-singh-jdu
कार्यक्रम की जानकारी देते मंत्री जय कुमार सिंह और जदयू प्रवक्ता संजय सिंह

सम्मानित किए जाएंगे नीतीश और अंजनी

जन्मोत्सव की तैयारियों को लेकर सोमवार को पटना में जय कुमार सिंह के आवास पर संस्थान की एक मीटिंग भी बुलाई गई थी. जिसमें पूर्व मंत्री लेसी सिंह, विधायक वीरेन्द्र कुमार सिंह, राणा गंगेश्वर सिंह, अशोक कुमार सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

मीटिंग में बताया गया कि प्रोग्राम के दौरान ही सीएम नीतीश कुमार और चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह को सम्मानित भी किया जाएगा. असल में वीर कुंवर सिंह के जन्मदिवस को बिहार सरकार ने सरकारी प्रोग्राम घोषित कर दिया है. इनके मनाए जाने वाले प्रोग्राम के लिए चीफ सेक्रेटरी की ओर से एक ब्लू प्रिंट भी तैयार किया गया है.

VIDEO : हो जाइए तैयार, बिहार सरकार फिर से करने जा रही है बड़ा आयोजन…

VIDEO : बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*