नीतीश बोले – EVM से हुए निष्पक्ष चुनाव, अब कोई किसी को वोट देने से रोक नहीं सकता

सीएम नीतीश कुमार(फाइल फोटो)

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने EVM विवाद को एक बार फिर मनगढ़ंत बताया है. उन्होंने कहा है कि EVM के प्रयोग से देश में पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव हुए हैं. मुख्यमंत्री ने EVM की आलोचना करने वाले नेताओं पर हमला करते हुए कहा है कि वे ऐसा हार के डर से कर रहे हैं. उन्होंने साथ ही EVM के माध्यम से चुनाव कराये जाने को ‘बूथ कैप्चरिंग’ से जोड़कर भी विपक्ष पर पलटवार किया है. कहा – अब मतदान के अधिकार से कोई किसी को वंचित नहीं कर सकता है.

दरअसल, मुख्यमंत्री ने ये बातें आज रविवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से किये गए ट्वीट में कही है. मुख्यमंत्री द्वारा हाल में किये गए पॉलिटिकल ट्वीटस की कड़ी में यह एक और ट्वीट था. मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से बिहार विधानसभा चुनावों के बाद पॉलिटिकल ट्वीट नहीं के बराबर हुए हैं. बीते नवंबर माह के आखिरी दिनों में ही उन्होंने हर रोज एक-एक ट्वीट किया था, जिसमें मुख्य तौर पर निशाने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनका परिवार रहा था.



इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना सिटी के दौरे के क्रम में भी मीडियाकर्मियों के सवाल के जवाब में सोमवार 18 दिसंबर को आने वाले गुजरात-हिमाचल चुनाव के नतीजों में भाजपा की जीत का दावा भी किया.

बता दें कि गुजरात चुनाव के बाद अब वहां के रिजल्ट पर पूरे देश की नजर लगी हुई है. इसी बीच सुर्ख़ियों में रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा के बहाने इवीएम पर भी करारा अटैक किया है. उन्होंने कहा है कि इवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा गुजरात में सत्ता से बाहर हो जाएगी. उन्होंने आशंका जाहिर की है कि गुजरात में भाजपा चुनाव हार रही है, लेकिन वह शनिवार और रविवार की रात को इवीएम में बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है.

गुजरात के साथ हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों की काउंटिंग सोमवार 18 दिसंबर को होनेवाली है. काउंटिंग 8 बजे सुबह से होगी. काउंट डाउन शुरू हो गया है, वहीं इसके साथ ही नेताओं की धड़कने भी तेज हो गयी हैं. हालांकि दोनों राज्यों में एग्जिट पोल ने बीजेपी सरकार बनने पर जोर दिया है. इससे इतर भाजपा व कांग्रेस अपनी अपनी जीत को लेकर ताल ठोकने में लगी है. उधर हार्दिक पटेल ने भी गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जतायी है.