बिहार डीजीपी की अनोखी पहल, अबआम लोग भ्रष्ट पुलिसवालों के खिलाफ कर सकते है कंप्लेन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लगातार अपने विभाग की दागदार हो चुकी छवि को साफ-सुथरी करने की कोशिश कर रहे हैं. डीजीपी तरह तरह के हथकंडे भी अपना रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने अपने अधीनस्थ बिहार पुलिस महकमे के सीनियर पदाधिकारी और डीजी सेल के टीम के सदस्यों के साथ बैठक कर नई रणनीति तैयार की है. अब आम आदमी भ्रष्ट पुलिस वालों की शिकायत सीधे डीजीपी से कर सकते हैं, जिसके बाद उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस नई रणनीति के तहत उन्होंने प्रदेशवासियों से यह अपील की है कि अगर आपको किसी भी स्तर के पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ अगर कोई शिकायत जैसे वो किसी मामले के अनुसंधान में गड़बड़ी कर रहा है या किसी अपराधी के साथ सांठगांठ कायम कर रखा है या शराब तस्कर, ड्रग्स माफिया, लॉटरी सट्टा चलाने वालों को शह दे रहा है या अन्य किसी तरह की शिकायत है तो इस बाबत आप डीजी सेल के 9431602301 पर भेज सकते हैं  इतना ही नहीं सूचना देने वालों की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी.

सूचना देने के लिए डीजीपी के आदेश पर एक मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया गया है. पुलिस मुख्यालय ने शुक्रवार को इसके लिए मोबाइल नंबर 9431602301 जारी किया है. इस नंबर पर व्हाट्सएप की सुविधा उपलब्ध होगी. पुलिस वालों के खिलाफ तमाम शिकायतें इस नंबर पर की जा सकत है, लेकिन इसके लिए साक्ष्य क्या होना बहुत जरूरी है. सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 5 बज तक शिकायत की जा सकती है. 

डीजी सेल ने आमजनों से लेकर पत्रकार जनप्रतिनिधियों से इस बात की भी अपील की है कि अगर इस कोरोना त्रासदी के दौरान कहीं कोई पुलिसकर्मी बेहतर जनकल्याण का काम कर रहा तो इसकी भी जानकारी आप डीजी सेल के नंबर पर साझा करें ताकि डीजी सेल उस पुलिसकर्मी को सम्मानित कर उसका मनोबल बढ़ा सकें.