बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया और राहुल गांधी समेत इनका नाम है शामिल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. सभी पार्टियां धीरे-धीरे अपने स्टार प्रचारक को मैदान में उतार रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी बिहार में अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. जिसमें कुल 30 नाम शामिल हैं.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे पहले बड़े नाम शामिल हैं. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार और कांग्रेस के बड़े नेता गुलाम नवी आजाद का नाम शामिल है.



इसके अलावा बिहार में प्रचार के लिए प्रियंका गांधी, बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस नेता सदानंद सिंह और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के अलावा कई नाम शामिल है.

बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरी जोर शोर से लगी हैं. बिहार में तीन चरण में मतदान होने हैं. जिसमें पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को है और अंतिम यानी तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को है. जिसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.

मालूम हो कि कोरोना काल में बिहार पहला राज्य है जहां चुनाव हो रहा है. ऐसे में चुनाव आयोग पूरी सतर्कता के साथ मतदान कराने जा रहा है. इसको लेकर हर बूथ पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही इस दौरान सभी कर्मियों को पीपीई किट इस्तेमाल करने की बात कही गई है.