बिहार: अभी हाथों की मेंहदी भी नहीं उतरी थी, उठ गई अर्थी, उपमुखिया पति ने दी दर्दनाक मौत

लाइव सिटीज पटना: अभी हाथों की मेंहदी भी नहीं उतरी थी. ढेर सारे सपने लेकर दुल्हन पति के घर आयी थी. लेकिन किसको मालूम था उसका सुहाग ही उसका हत्यारा निकलेगा. दरअसल बिहार के बगहा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या किए जाने का एक दर्दनाक मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बकाये दहेज के लिए पति ने नवविवाहित पत्नी की हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी उपमुखिया बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि दहेज में 5 लाख रुपये बाकी रह गए थे, जिसके कारण उसके पति ने ही नवविवाहिता को मार डाला. वहीं नवविवाहिता को इलाज कराने लाए ससुराल पक्ष के लोग डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद शव को छोड़कर फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है. परिजनों ने 8 सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बताया जा रहा है कि वाल्मीकिनगर के गनौली की प्रियंका की शादी तीन महीने पहले ही चौतरवा के नदवा के अनिल गुप्ता के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष द्वारा दहेज में बकाया के नाम पर पांच लाख रुपए की मांग की जा रही थी. इतना ही नहीं इस बीच प्रियंका को प्रताड़ित भी किया जाता रहा. मृतक के परिजनों का आरोप है कि ससुरालवालों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

परिजनों के मुताबिक 5 फरवरी को पूरे रीति रिवाज के साथ प्रियंका और अनिल की शादी हुई थी. उनसे दहेज के रूप में चार पहिया वाहन की डिमांड की जा रही थी. अचानक बुधवार की रात उन्हें दामाद के द्वारा बताया गया कि बेटी की तबीयत खराब है और उसे इलाज के लिए हरनाटांड उप स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया है. हालांकि जब हमलोग वहां पहुंचे तो लड़की की मौत हो चुकी थी. रात के करीब एक बजे मायके पक्ष के लोग आए और पुलिस को इसके बारे में सूचना दी. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने शव को अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया.

मृतका नवविवाहिता प्रियंका के पिता भोला साह के मुताबिक़ दामाद ने उनकी बेटी के बारे में फोन कर के बताया था. जब वे लोग पहुंचे तो मृत बेटी प्रियंका कुमारी के गले पर निशान पाया. जिससे मालूम चलता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. वहीं इस मामले में परिजनों ने दामाद समेत 8 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने दामाद को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है आरोपी अनिल गुप्ता हरदी नदवा पंचायत का उपमुखिया है.