बिहार सरकार का फैसला : मोइनुल हक़ स्टेडियम अब BCA का, BCCI के स्टैंडर्ड्स पर होगा तैयार

Moinul-Haq-stadium
मोइनुल हक़ स्टेडियम (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम राजधानी पटना के मोइनुल हक़ स्टेडियम को अब बिहार क्रिकेट एसोसियेशन (BCA) को दे दिया जाएगा. बिहार सरकार ने आज इसपर अपनी सहमति दे दी है. बिहार सरकार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह के साथ BCA के अधिकारियों की एक हाईलेवल मीटिंग आज मंगलवार 13 फ़रवरी को हुई है, जिसमें यह निर्णय लिया गया है. बिहार सरकार आगामी 1 अप्रैल से मोइनुल हक स्टेडियम को BCA को सौंप देगी. इसके बाद स्टेडियम को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए काम किया जाएगा.

बैठक में भाग ले रहे BCA के मानद सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने बताया कि बिहार सरकार और BCA के बीच MoU के माध्यम से स्टेडियम को 33 वर्षों के लिए सौंपने का फैसला लिया गया है. 1 अप्रैल 2018 से स्टेडियम BCA को मिल जायेगा और उसके बाद स्टेडियम को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने हेतु कार्रवाई की जायेगी. आगे देखें EXCLUSIVE वीडियो Super 30 के आनंद कुमार…

BCA मीडिया कमिटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्रा ने बताया है कि बिहार सरकार और BCA के बीच करीब दो घंटे चली बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. मोइनुल हक़ स्टेडियम में BCA के लिए तत्काल प्रभाव से कार्यालय हेतु जगह आवंटित किये जाने के अलावा पूरे स्टेडियम की देखभाल करने और BCA के सामानों को स्टेडियम में रखने हेतु स्टेडियम की चाबी आज से ही उनको सौंप दिया जाए.

उन्होंने कहा कि इस फैसले से बिहार के हजारों प्रतिभावान खिलाड़ियों में उत्साह का संचार हुआ है. इसके बाद से BCCI की देख-रेख में BCA द्वारा अन्य राज्यों की तरह मोइनुल हक़ स्टेडियम को टेस्ट मैच और वन-डे मैचों के लिए तैयार कराया जायेगा. उन्होंने कहा कि BCA इसके लिए रात-दिन मेहनत करके BCCI के स्टैंडर्ड्स के अनुसार स्टेडियम को खेलने के लिए तैयार करायेगा.

बिहार क्रिकेट पर ‘सुप्रीम’आदेश – रणजी खेलने दे BCCI, विवाद बाद में सुलझाएंगे
हाईकोर्ट ने कहा – टाइम पर होगा PU में इलेक्शन, याचिका राजनीति से प्रेरित

बैठक में BCA अधिकारियों के अलावा बिहार के DGP पीके ठाकुर, गृह विभाग के प्रधान सचिव, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार के अधिकारी, देश व राज्य केस्पोर्ट्स अथॉरिटी के अधिकारी इत्यादि शामिल थे.

पप्पू यादव ने पटना में खोल दिया है कैंटीन. 20 रुपये में भरपेट खाना, रोज का मेनू चेंज. कहाँ है यह कैंटीन, देख लीजिए वीडियो में…

लाइव सिटीज की पेशकश #मीठीबातेंमीठीयादें में सुनिए आदित्य नारायण की चिट्ठी – तुम्हारी वो प्यारी मुस्कान…’

About Anjani Pandey 572 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*