भागलपुर सड़क हादसे में मृतक के परिजनों को बिहार सरकार देगी 4- 4 लाख मुआवजा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भागलपुर में हुए सड़क हादसे में मारे गए प्रवासी मजदूरों के परिजनों को राज्य सरकार ने मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से 4- 4 लाख रूपए मुआवजा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य और साहस देने की प्रार्थना ईश्वर से की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराया जाए. घायलों को इलाज के बाद उनके घर भेजा जाएगा.



बता दें कि बिहार में भागलपुर- नवगछिया में हुए भीषण सड़क हादसे में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है. हादसा मजदूरों से भरे बस और ट्रक में सीधी टक्कर से हुआ. इस टक्कर के बाद ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया, जिसमें 9 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कई मजदूरों के अभी भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है. अंतिम सूचना मिलने तक नौ शव निकाले जा सके थे और मौके पर राहत बचाव का काम लगातार जारी है. लाशों को निकालने के लिए जेसीबी मशीनों का सहारा लिया जा रहा है.