बक्सरः फॉग में इलाहाबाद बैंक स्टाफ की कार पर फायरिंग, गोली मारकर 5 लाख लूटे

लुटेरों ने सीधे कार के शीशे पर फायरिंग

लाइव सिटीज डेस्कः बक्सर में बड़ी वारदात हुई है. दिनारा और धनसोई बॉर्डर पर मंगलवार की देर रात अपराधियों ने बैंककर्मियों से पांच लाख रुपये लूट लिये. अपराधियों ने चालक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. इसके बाद अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकले. सूचना मिलते ही बक्सर और रोहतास पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और इलाके को सील कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी. बैंककर्मी इलाहाबाद बैंक की बिक्रमगंज शाखा से पैसा निकालकर कार से बैंक की इटढ़िया शाखा आ रहे थे. घायल चालक को गंभीर हालत में इलाज के लिए बनारस रेफर किया गया है.

बताया जा रहा है कि इलाहाबाद बैंक की इटढ़िया शाखा के कैशियर विनोद कुमार बैंक के चपरासी के साथ बिक्रमगंज शाखा से पैसा निकाल कर मंगलवार की देर शाम एक निजी कार से लौट रहे थे. इस दौरान बैंक से ही पीछे लगे बाइक सवार अपराधियों ने धनसोई और दिनारा के बॉर्डर पर कार को ओवरटेक कर चालक पर एक बड़े पत्थर से हमला कर दिया. इससे करमा गांव निवासी चालक मुन्ना कुमार जख्मी हो गया. इसके बाद अपराधियों ने कैशियर विनोद कुमार पर फायरिंग कर दी लेकिन वह बाल-बाल बच गये.



तस्वीर में आप देख सकते हैं गोली कार में लगी. इसके बाद अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर कार रुकवा लिया और रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गये. बैग में बैंक के पांच लाख रुपये थे. सूचना के बाद एएसपी शैशव यादव दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. एएसपी ने बताया कि बैंककर्मियों ने स्थानीय थाने को इसकी सूचना नहीं दी थी. सुरक्षा में चूक होने के कारण अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

बैंक कर्मियों द्वारा सुरक्षा में की जा रही चूक का खामियाजा पांच लाख रुपये लूटा कर चुकाने पड़े. 25 किलोमीटर की दूरी तय करने में बैंक कर्मियों को दो घंटे का समय लग गया. सुरक्षा में चूक के साथ-साथ टाइम फैक्टर भी पुलिस को हजम नहीं हो रहा है. बैंक के सीसीटीवी को भी पुलिस खंगाल रही है. बैंक कर्मियों द्वारा पैसा ले जाने की सूचना स्थानीय थाने को नहीं दी गयी थी. रुपये लाने के लिए निजी कार का इस्तेमाल किया गया जो बैंक कर्मियों पर संदेह खड़ा करता है. बहरहाल लूट का मामला मानते हुए पुलिस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई है.