अररिया में बिजनेस मैन से दिनदहाड़े लूट लिए 8 लाख, धारदार हथियार से किये कई वार

फारबिसगंज/अररिया, विकास प्रकाश : मंगलवार की देर संध्या एक बाइक पर सवार सशस्त्र अपराधियों ने अपने बुलंद हौसले का इज़हार करते हुए फारबिसगंज के हरिपुर निवासी सह मक्का व जूट के थोक व्यवसायी लक्ष्मण मेहता से आठ लाख रुपये नगद लूट लिये. इतना ही नहीं अपराधियों ने लूट के बाद व्यवसायी को जान से मारने की नीयत से बगल के बांस की झाड़ी में ले जाकर धारदार हथियार से गर्दन व सिर पर प्रहार का असफल प्रयास किया.

खास बात की जिस झाड़ी में व्यवसायी पर हमला का असफल प्रयास किया जा रहा था कि उसी जगह लोगों ने आवाज सुनकर झाड़ी में दौड़ा और हो-हल्ला करने लगे. जिसके उपरांत अपराधियों ने लूटी रकम लेकर भागने में सफल रहे. बाद में ग्रामीणों ने घायल व्यवसायी को इलाज  के लिए फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने घायल व्यवसायी की हालत चिंताजनक देखते हुए बेहतर इलाज के लिये रेफर कर दिया है.

पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने फारबिसगंज-रानीगंज स्टेट हाईवे को जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. समाचार प्रेषण तक ग्रामीण अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. साथ ही रोड पर आगजनी कर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. घटना की सूचना पर फारबिसगंज के डीएसपी मनोज कुमार, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार साहा, दारोगा प्रकाश चंद्र ठाकुर, रामदेव यादव, धीरेन्द्र कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिसबल घटना स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझा रहे हैं. मगर ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं. ग्रामीण सड़कों पर आगज़नी भी कर रहे हैं.

धारदार हथियार से गर्दन पर कई जगह वार

घटना के संबंध में बताया जाता है कि फारबिसगंज प्रखंड के हरिपुर वार्ड संख्या 04 निवासी सह मक्का के थोक व्यापारी लक्ष्मण मेहता गुलाबबाग (पुर्णिया) से मक्का बेच कर अपने घर हरिपुर बाइक से आ रहे थे. इसी बीच भालपट्टी के समीप एक बाइक पर सवार अपराधियों ने व्यवसायी से मारपीट कर आठ लाख रुपये लूट लिये. इतना ही नहीं अपराधियों ने हत्या करने की मंशा से व्यवसायी को बगल के खेत में ले जाकर धारदार हथियार से गर्दन पर कई जगह वार कर लहूलुहान कर दिया. संजोगवश कुछ लोगों ने इस वारदात को देख कर हो-हल्ला करने लगे तब जाकर अपराधी भाग खड़े हुए.

इधर घटना के संबंध में पीड़ित व्यवसायी के पुत्र राजीव मेहता ने बताया कि उनके पिता गुलाबबाग (पुर्णिया) से मक्का बेचकर हरिपुर आ रहे थे. उक्त रकम हरिपुर के छोटे छोटे व्यवासियो के बीच वितरित किया जाना था. मगर अपराधियों ने जानलेवा हमला कर लूट लिया. समाचार लिखे जाने तक स्थिती तनावपूर्ण बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : गिरफ्तार कर लिए गए हैं पटना सिटी के ड्राई फ्रूट्स कारोबारी को लूटने वाले अपराधी

About Razia Ansari 1835 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*