गवर्नर, सीएम और डिप्टी सीएम ने बिहारवासियों को दी विजयादशमी की शुभकामनाएं

लाइव सिटीज डेस्क: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा पर्व. यह आज 19 अक्टूबर शुक्रवार को मनाया जाएगा. भगवान राम के रावण का वध करने और असत्य पर सत्य की विजय के खुशी में इस पर्व को मनाया जाता है. इस दिन जगह जगह रावण दहन किया जाता है. कहा जाता है कि रावण के पुतले को जला हर इंसान अपने अंदर के अहंकार, क्रोध का नाश करता है. इस दिन मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन भी किया जाता है. इस अवसर पर बिहार वासियों समेत समस्त देशवासियों को राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को बधाई दी है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज विजयदशमी की शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिरडी जा रहे हैं. शिरडी के विश्व प्रसिद्ध साईं धाम या साईं बाबा मंदिर में प्रधानमंत्री काफी वक्त गुजारेंगे. इसके अलावा वो शिरडी से जुड़ी कई योजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे. कुछ की आधारशिला भी रखी जाएगी.

साथ ही डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी दुर्गापूजा एवं विजयदशमी के अवसर पर बिहार और देश के लोगों को शुभकामना और हार्दिक बधाई दी है. राज्पाल लालजी टंडन ने अपने संदेश में लोगों से कहा है कि यह पर्व असत्य पर सत्य की, बुराई पर अच्छाई की, अहंकार पर नम्रता की, शोषण पर त्याग की, वैमनस्य पर प्रेम की और दूराचरण पर सदाचार की जीत का प्रतिक के रूप में मनाया जाता है.

राज्यपाल ने कहा सब लोग आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ इस पर्व का आयोजन करें. जिससे हमारी सांस्कृतिक परंपरा और राष्ट्रीयता की भावना सुदृढ़ और सशक्त हो सके. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से प्रेम और भाईचारे के साथ शांति और सौहार्दपूर्ण तरीके से इस पर्व को मनाने का आग्रह किया है. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी लोगों को शुभकामनाएं दी है.

यह भी पढ़ें- दशहरा, दिवाली और छठ पूजा पर रेल यात्रियों को तोहफा, देखें स्पेशल ट्रेनों की पूरी लिस्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*