पटना में 31 केंद्रों पर आज होगी BSSC परीक्षा, दो पालियों में होगी होगी परीक्षा, देख लें निर्देश

लाइव सिटीज, पटना : बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आज रविवार 23 सितंबर को कारा मिश्रक, प्रमंडलीय राजभाषा अनुदेशक एवं चालकों की लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा के लिए यहां 31 केंद्र बनाये गये हैं. इसके लिए प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी. डीएम कुमार रवि ने गुरुवार को परीक्षा केंद्रों पर विधि-व्यवस्था तथा सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के साथ ही कदाचार रहित परीक्षा का संचालन करने के लिए सभी केंद्राधीक्षकों, प्रेक्षकों, दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं वीक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि कदाचार रहित, शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ परीक्षा संचालन की तैयारी पूरी कर ली गई है.

परीक्षा दो पालियों में होगी

प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:15 बजे तथा एवं द्वितीय पाली में दोपहर 2:00 से शाम 4:15 बजे तक परीक्षा चलेगी. कदाचार रहित, शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ परीक्षा संचालन के लिए सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी, प्रेक्षक, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल, व्रज वाहन, अग्निशमन तथा एम्बुलेंस की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाया गया है. केंद्रों पर कलम, घड़ी, कैल्कुलेटर, मोबाइल, पेजर एवं संवाद उपकरणों को लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी. सिर्फ एडमिट कार्ड लेकर जाएंगे और वही वापस लेकर आएंगे. सभी परीक्षार्थियों की बुकलेट वीक्षक के कमरे में ही सील हो जाएगी. परीक्षा प्रारंभ होने के डेढ़ घंटा पहले सभी परीक्षार्थियों एवं परीक्षा कार्य में लगे सभी कर्मियों की शत-प्रतिशत फ्रिस्किंग स्टेटिक दंडाधिकारी एवं केंद्राधीक्षक करेंगे. संबंधित स्टेटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल प्रत्येक परीक्षार्थी की क्लोज फ्रिस्किंग सुनिश्चित करेंगे.

सिर्फ एडमिट कार्ड लेकर केंद्र पर जायेंगे छात्र

अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में सिर्फ एडमिट कार्ड लेकर जायेंगे और वही वापस लेकर लौटेंगे. सभी परीक्षार्थियों की बुकलेट वीक्षक के कमरे में ही सील हो जायेगी. परीक्षा प्रारंभ होने से डेढ़ घंटा पहले सभी सभी अभ्यर्थी एवं परीक्षा कार्य में लगे सभी कर्मियों की गहन तलाशी ली जायेगी. परीक्षा को लेकर शनिवार को दंडाधिकारियों व प्रेक्षकों ने संबंधित केंद्रीधीक्षक व वीक्षकों के साथ केंद्रों की समीक्षा की. सभी केंद्रों पर फ्रिसकिंग (तलाशी) एवं गोपनीय सामग्री आदान-प्रदान करने के लिए वीडियोग्राफी व्यवस्था भी की गयी है.

यह भी पढ़ें- पटना में 31 केंद्रों पर कल होगी BSSC परीक्षा, भूलकर भी साथ में न ले जाएं ये चीजें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*