CM नीतीश के ‘विकास समीक्षा यात्रा’ का दूसरा चरण टला, ये है वजह

सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना : सीएम नीतीश विकास समीक्षा यात्रा पर निकले हुए हैं. इस यात्रा के पहले चरण में वह चंपारण से अपनी यात्रा की शुरुआत कर कई जिलों की यात्रा कर रहे हैं. अब उनके दूसरे चरण की यात्रा फ़िलहाल टल सकती है. बताया जा रहा है कि प्रकाश पर्व की तैयारी के मद्देनजर दूसरे चरण की ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ के कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ा दी गयी है. दूसरे चरण की तिथि पुन:र्निधारित की जायेगी. शेष चरणों की तिथियां यथावत हैं.

जानकारी के मुताबिक, गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह की तैयारियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ के दूसरे चरण का कार्यक्रम पुन:र्निधारित किया जायेगा. समीक्षा यात्रा के शेष चरणों की तिथियां यथावत ही रहेंगी. दूसरे चरण की समीक्षा यात्रा का कार्यक्रम शुकराना समारोह की समाप्ति के बाद तय किया जायेगा.



गौरतलब है कि विकास समीक्षा यात्रा के पहले चरण में सीएम नीतीश आज सीतामढ़ी, शिवहर और मुजफ्फरपुर में होंगे. CM नीतीश, शाम में चार जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस मौके पर सूबे के वरीय अधिकारियों के साथ संबंधित जिलों के वरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

‘भूखे को रोटी ना गरीब को खाना, सत्ताधारी पार्टी तो छोडे़ ना पैखाना’

बता दें कि अब तक वह बेतिया, चंपारण, बगहा, मोतिहारी जिलों के गांवों में घूम चुके हैं. यहाँ उन्होंने अपने विकास कार्यों की समीक्षा की. और अधिकारीयों के साथ मीटिंग कर उन्हें कई निर्देश भी दिए.