पटना आए पेट्रोलियम मंत्री ने कर दी है राहत वाली बात, अभी और सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल-डीजल, today petrol price, diesel price, petrol-diesel price, petro-diesel, बिहार, पटना, पेट्रोलियम मंत्री, धर्मेन्द्र प्रधान

लाइव सिटीज डेस्क : धर्मेंद्र प्रधान भाजपा की तरफ से आयोजित ‘ब्लैक डे’ कार्यक्रम में शामिल होने पटना पहुंचे हैं. यहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होकर महंगे पेट्रोल-डीजल पर भी बयान दिया. पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों की मार झेल रही देश की जनता को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री के इस बयान से राहत मिल सकती है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पत्रकारों से बातचीत में आने वाले समय में पेट्रोल के रेट और नीचे आने के संकेत दिए. तेल की कीमतों के बारे में पेट्रोलियम मिनिस्टर ने कहा अभी तो दाम में गिरावट होनी शुरू हुई है.

कीमत में अभी भी नरमी बनी हुई है

आगामी एक जुलाई से यह तेल बाजार में आना शुरू हो जाएगा. इससे रेट में नरमी आने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल की कीमत में अभी भी नरमी बनी हुई है. पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल की कीमत में करीब ढाई रुपये और डीजल में दो रुपये से ज्यादा की कटौती हुई है. इससे पहले उन्होंने आपातकाल पर बोलते हुए कहा कि देशभर में आज कालादिवस मनाया जा रहा है.

भारत के ग्राहकों के हितों का ध्यान रखना होगा

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हाल ही में तेल उत्पादक देशों के संगठन ओपेक की बैठक में अहम निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने ओपेक देशों के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि भारत आने वाले 20-25 साल तक ऊर्जा का बड़ा बाजार है. ऐसे में आपको भारत के ग्राहकों के हितों का ध्यान रखना होगा. उन्होंने बताया डेढ़ साल बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय हुआ. जिसमें एक मिलियन बैरल प्रतिदिन तेल उत्पादन बढ़ाने पर विचार किया गया.

आपातकाल एक तानाशाही मानसिकता

उन्होंने कहा आपातकाल एक तानाशाही मानसिकता है. आज भी हमारे समाज में तानाशाही मानसिकता के लोग मौजूद हैं. ऐसे में हमें नई पीढ़ी को इस बारे में जागरूक करना होगा. जनजागरण कर युवा पीढ़ी को इस बारे में बताना हमारी जिम्मेदारी है. बीजेपी और जेडीयू गठबंधन पर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि गठबंधन मजबूत है. आपको बता दें कि 29 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. मंगलवार को पेट्रोल पर 14 से 18 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुई. वहीं, डीजल में 10 से 12 पैसे की कटौती की गई.

यह भी पढ़ें : आपातकाल पर बिहार समेत 2 दर्जन राज्यों में कांग्रेस को घेरेगी BJP, पटना पहुंच रहे हैं धर्मेंद्र प्रधान

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*