एक्स सीएम मांझी ने की मां सरस्वती की पूजा, बिहार में सुख शांति की कामना की

लाइव सिटीज, पटना डेस्क : आज पूरे देश में बसंत पंचमी का त्यौहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है. इधर बिहार की राजधानी पटना में भी लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. शहर के तमाम स्कूलों और कॉलेजों में मां सरस्वती की पूजा हो रही है. एक तरफ जहां बिहार की जनता सरस्वती अराधना में डूबी हुई है, वहीं सियासी पार्टियों के नेता भी इसमें शामिल होने से पीछे नहीं है. दरअसल पटना में हम पार्टी के अध्यक्ष व एक्स सीएम जीतन राम मांझी ने भी पूजा की है.

जानकारी के मुताबिक जीतन राम मांझी अपने समर्थकों के साथ पटना के दलदली रोड पहुंचे. जहां उन्होंने शिव मंदिर में स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमा की अराधना की. मां सरस्वती की पूजा के दौरान जीनत राम मांझी ने बिहार में सुख शांति की कामना की. इस दौरान उन्होंने पूजा के बाद देश समेत पूरे बिहार को सरस्वती पूजा की शुभकामनाएं भी दीं. जीतन राम मांझी के साथ पहुंचे उनके समर्थकों ने भी मां सरस्वती की पूजा अर्चना की.

बता दें कि  इस दिन गंगा स्नान कर माता सरस्वती का पूजन अर्चन श्रेष्ठ फल दायक होता है. सुबह सबसे पहले स्नान के बाद पीले कपड़े पहनें, मां सरस्वती की मूर्ति की स्थापना करें. इसके साथ ही नवग्रह की पूजा करें. केसर डालकर बनाई गई खीर का भोग मां सरस्वती को लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है.

भारत के साथ विदेश में हैं देवी सरस्वती के 6 सबसे खास मंदिर, इसके साथ जुड़े हैं कई रहस्य

बसंत पंचमी के दिन गृह प्रवेश, वाहन खरीदना, नींव पूजन, नया व्यापार प्रारंभ और मांगलिक कार्य करने चाहिए. बसंत पंचमी के दिन हंस की तस्वीर घर में लाना चाहिए. यही नहीं इस दिन घर में मोर पंख को लाना शुभ माना जाता है. इसे घर के मंदिर या बच्चों के कमरे में रखना चाहिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*