गया में मांझी ने कही अपने मन की बात, ‘हम’ को राज्यसभा भेजे NDA

पंकज कुमार, गया : पूर्व मुख्यमंत्री सह हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने आज एक बड़ी घोषणा की है. उन्होंने एनडीए नेतृत्व को दो टूक शब्दों में कहा कि यदि बिहार में हो रहे किशनगंज लोकसभा और बिहार विधानसभा उपचुनाव में ‘हम’ पार्टी का समर्थन चाहिए तो राज्य सभा चुनाव में पार्टी के एक नेता को एनडीए अपना प्रत्याशी घोषित करे. अन्यथा वे और पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार नहीं करेंगे.

मांझी आज गया में लाइव सिटीज के साथ बातचीत कर रहे थे. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि जबतक बच्चा रोता नहीं है. तब तक मां बच्चे को दूध नहीं पिलाती हैं. कुछ ऐसा ही राजनीतिक व्यवहार ‘हम’ के साथ हो रहा है. उन्होंने कहा कि वे और उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी और अमित शाह के नाम पर एनडीए को समर्थन दे रहे हैं. लेकिन अभी तक एनडीए नेतृत्व के द्वारा एकपक्षीय काम किया गया है.  BREAKING : दिल्ली में मीसा भारती का फार्म हाउस जब्त, ED ने कर दी है बड़ी कार्रवाई

मांझी ने कहा कि अभी हम लोगों के ताकत का अंदाजा नहीं लगा है. उन्होंने साफ किया कि जो भी ‘हम’ प्रत्याशी को राज्य सभा चुनाव में समर्थन करेगा, उसके साथ आगे की राजनीति का विकल्प खुला है. मांझी ने इसके साथ यह भी कहा कि वे बताशा के लिए मन्दिर तोड़ने के पक्ष में कभी नहीं रहें है, लेकिन राजनीति में कोई किसी का स्थाई दोस्त और दुश्मन नहीं होता है.

गौरतलब है कि NDA सरकार में घटक दलों के बीच चल रहे विरोधाभास के चर्चे भी खूब हो रहे हैं. सबसे ज्यादा अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बिहार के पूर्व सीएम और हम पार्टी के प्रमुख जीतनराम मांझी रहते हैं. अक्सर अपने ही घटक दलों पर बरस पड़ते हैं. आज उन्होंने NDA के नेताओं पर हम पार्टी की अनदेखी का आरोप लगाया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*