राजधानी में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बंद का असर, जारी है सड़क जाम और आगजनी

बिहार , पटना , Bharat bandh, Bharat Bandh protests, Bihar, Bharat Bandh, Bharat Bandh on Monday, 10th September Bharat Bandh, congress bharat band, bihar bharat band, भारत बंद, कांग्रेस, बिहार, मोदी सरकार, पेट्रोल , डीजल

अजीत कुमार, फुलवारी शरीफ (पटना): बिहार में बंद का असर सुबह से ही दिखने लगा है. दानापुर में भी टायर जलाकर आगजनी की जा रही है तथा NH 30 को जाम कर दिया है. पटना के मनेर में भी जाम कर सड़क पर आगजनी कर बंद समर्थकों ने विरोध के स्वर बुलन्द कर दिए. विपक्षी दलों के भारत बंद के दौरान राजद नेता सह नप उपाध्यक्ष राजकिशोर यादव के नेतृत्व में सगुना मोड़ पर पार्टी समर्थको ने प्रदर्शन किया. पटना खगौल, दानापुर, बेली रोड सड़क पर आगजनी करते हुए सड़क जाम कर आवागमन पूरी तरह बाधित कर दिया गया.

कौकब कादरी ने की बंद की अपील

अनीसाबाद अलीनगर आवास से निकले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी समर्थकों के काफिले के साथ फुलवारी शरीफ हारून नगर महावीर कैंसर संस्थान के पास बंद करने की अपील करते हुए टमटम पड़ाव पहुंचे. टमटम पड़ाव के पास राजद कार्यकर्तओं ने सड़क जाम कर महंगाई के खिलाफ भारत बंद का पुरजोर समर्थन करते हुए जमकर नारेबाजी की.

बंद का असर पटना के ग्रामीण इलाकों में भी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी महंगाई की आग से भड़की कांग्रेस और विपक्षी दलों के भारत बंद का असर पटना के ग्रामीण इलाकों में भी सुबह से ही देखने को मिल रहा है. पटना के सिपारा के पास बांस बल्ले से सड़क जाम कर आगजनी कर बंद समर्थक केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं. पुनपुन में भी सड़क जाम कर लोग सड़क पर उतर गए हैं. मीठापुर बस स्टैंड पर भारत बंद का असर साफ दिख रहा है. पटना गया रोड में समर्थक सड़क जाम कर आगजनी करते देखे गए. यात्रियों को सवारी गाड़ियां नहीं मिल रही और भटकते रहे.

राजधानी पटना में बंद समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया है. बंद के नाम पर समर्थक गुंडई पर उतर आए हैं. सड़क पर उनका आतंक साफ देखने को मिल रहा है. पुलिस के सामने ही वे गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर रहे है. कई गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले हैं, वहीं कई निजी वाहनो को भी क्षत्रिग्रस्त कर दिया है. बिक्रम मंझनपूरा सिकरिया रोड में भी सड़क पर पेड़ की डाल से जाम कर आगजनी की जा रही है. बिक्रम में अंधरा चौकी के पास नेशनल हाइवे 98 जाम कर ग्रामीण बंद समर्थक आगजनी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – भारत बंदः पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर JAP ने रोकी रेल, पप्पू यादव भी उतरे ट्रैक पर

LIVE : पटना में तोड़े जा रहे हैं गाड़ियों के शीशे, भारत बंद समर्थकों का उत्पात, परेशान है पब्लिक

भारत बंद का असर पटना से सटे बिहटा प्रखंड में भी देखने को मिल रहा है. राजद समर्थकों ने बिहटा के ओवरब्रिज को जाम करते हुए सरकार विरोधी नारे लगा रहे है. साथइ बिहटा बाजार के सारा दुकान भी बंद करवाया. सड़क को आगजनी कर पूरी तरह से बंद करा दिया गया है.

ओवरब्रिज बंद होने से पटना औरंगाबाद मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई है. राजद कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा सरकार में लगातार मंहगाई बढ़ रही है जिससे आम लोग काफी परेशान है. बढ़ती मंहगाई के खिलाफ सरकार द्वारा कोई सुनवाई नहीं होने पर विपक्ष को सड़क पर उतरना पड़ा. उनका कहना था कि जबतक मंहगाई पर नियंत्रण नहीं होता उनका आंदोलन जारी रहेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*