‘पिछली बार भागवत ने ऐसा मंत्र फूंका था कि बिहार में सांप्रदायिक तनाव हो गया था’

बिहार पॉलिटिक्स, बिहार राजनीति, मोहन भागवत, बिहार दौरा, नीतीश कुमार, जदयू, राजद, शिवानंद तिवारी, नीरज कुमार, Bihar Politics, nitish kumar, mohan bhagwat, nawada

लाइव सिटीज डेस्क : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बिहार दौरे पर गरमाई बिहार की सियासत कम नहीं हो रही है. राजद के बाद अब कांग्रेस ने भी मोहन भागवत के बिहार दौरे पर निशाना साधा है. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि बिहार में भगवा फहराने के लिए संघ के प्रमुख डॉ मोहन राव भागवत दौड़ लगा रहे हैं.

बार-बार बिहार उनका आना यह सिद्ध करता है कि इस प्रदेश का भी प्रयोगशाला के रूप में इस्तेमाल हो रहा है. पिछली बार आने पर ऐसा मंत्र फूंका था कि कई जिलों में सांप्रदायिक तनाव हो गया था. उन्होंने कहा कि भागवत को नागपुर में भगवा फहराने को लेकर चिंता करनी चाहिए.

राजद ने भी लिया था निशाने पर

बता दें कि इससे पहले आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भागवत के बिहार दौरे के बहाने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि आखिर उनकी ये कैसी मजबूरी है जिसके चलते वह अपने सिद्धांतों की तिलांजलि दे रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘नीतीश कल तक सेक्युलरिज्म की दुहाई देते थे और आज सांप्रदायिक ताकतों को बढ़ावा देने में लगे हैं. आरएसएस बिहार में हिंदुत्व का एजेंडा फैलाना चाहती है और जब से नीतीश कुमार बीजेपी के साथ हुए हैं आरएसएस बिहार में हिंदुत्व का फसल उगाने में लगी है.’

बता दें कि मंगलवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 3 दिनों के लिए बिहार आये हुए हैं. नवादा में उनका कार्यक्रम है. इससे पहले भी वह तीन बार बिहार आ चुके हैं. विपक्षी दलों के वार के बाद नवादा से बीजेपी सांसद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार करते हुए विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस हो या आरजेडी, इन्हें यह बिल्कुल भी नहीं मालूम है कि संघ क्या चीज है. संघ को जानने के लिए इन्हें कई जन्म लेने होंगे.

यह भी पढ़ें : आज तीन दिन के दौरे पर बिहार आ रहे हैं मोहन भागवत, गरमाई राजनीति

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*