अब सप्ताह में पांच दिन चलेगी महानंदा एक्सप्रेस, बिहार के सीमांचल में खुशी की लहर

Mahananda Express, Railway, Time Table, महानंदा एक्सप्रेस, रेलवे, इंडियन रेलवे, भारतीय रेल, पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज

लाइव सिटीज डेस्क : गर्मी का सीजन है. छुट्टियों पर घूमने जाने के लिए ट्रेनों में भीड़ काफी भर गई है. इसको देखते हुए रेलवे ने एक बार फिर महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी दे दी है. रेलवे ने 1 मई से सप्ताह में एक दिन चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस को 17 मई से सप्ताह में तीन दिन तथा 27 मई से सप्ताह में पांच दिन चलाने का फैसला लिया है. इससे सीमांचल के पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज जिले के लोगों में खुशी की लहर है.

महानंदा एक्सप्रेस 17 मई से सप्ताह में तीन दिन

अब महानंदा एक्सप्रेस 17 मई से सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से अलीपुरद्वार सिक्किम के लिए चलेगी. ट्रेन पूर्णा, बासमेट, हिंगोली, वासीम, अकोला, इटारसी, भोपाल, झांसी और आगरा छावनी स्टेशनों पर रुकेगी. वहीं, इलाहाबाद-आनंद विहार टर्मिनल के बीच हमसफर एक्सप्रेस भी 12 मई से सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शनिवार को चलेगी. यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

बाढ़ के कारण रोक दी गई थी यह ट्रेन

गौरतलब है कि रेलवे ने 12 अगस्त 2017 को आई बाढ़ में कटिहार-एनजेपी रेलवे खंड पर सुधानी रेलवे स्टेशन के पास एक रेल पटरी के नीचे से एक सौ मीटर से अधिक लंबाई में मिट्टी हट जाने के बाद कई ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था. ट्रैक के नीचे मिट्टी का कार्य पूरा होने के बाद सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया, लेकिन महानंदा एक्सप्रेस के परिचालन पर निर्णय नहीं लिया गया. सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मांग पर रेल मंत्रालय ने महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन को पहली बार 1 मई से सप्ताह में एक दिन चलाने का निर्णय लिया.

सीनियर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेकानंद द्विवेदी ने बताया कि 17 मई से अलीपुरद्वार से दिल्ली के लिए सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को तथा दिल्ली से अलिपुरद्वार के लिए गुरुवार, शनिवार और सोमवार को परिचालन होगा. इसके बाद 27 मई से अप और डाउन महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन अलिपुरद्वार से दिल्ली के लिए सप्ताह में पांच दिन चलेगी.

यह भी पढ़ें : तैयार है बिहटा का ESIC अस्पताल, 7 जुलाई को हो जाएगा उद्घाटन

यह एक्सप्रेस ट्रेन अलिपुरद्वार से दिल्ली के लिए मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. साथ ही दिल्ली से अलिपुरद्वार के लिए गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, सोमवार और मंगलवार को चलेगी. रेलवे मंत्रालय ने उक्त ट्रेन को पांच दिन चलाने की हरी झंडी दे दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*