लाइव सिटीज डेस्क : बाढ़ की तबाही से केरल के लोग परेशान हैं. केरल की मदद को हर कोई आगे आ रहा है. कुदरत के कहर से पीड़ित केरल की दुआ में करोड़ों हाथ उठ रहे हैं. बाढ़ से बर्बाद हुए केरल के लोगों के लिए राहत और पुनर्वास के लिए धन इकट्ठा करने के लिए हर कोई अपने स्तर से प्रयास कर रहा है. बिहार से भी मदद को खूब हाथ उठ रहे हैं. इसी कड़ी में मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने भी केरल के लिए दस लाख रुपये दान किये. पप्पू यादव ने अपनी सांसद निधि से केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए दस लाख रुपये दिए.

केरल को हर राज्य से मिल रही मदद

बता दें कि केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देश के हर कोने से मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने जहां 500 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है, वहीं तमाम राज्य सरकारें भी 10 से 20 करोड़ रुपये तक राज्य के राहत कोष में दान कर रही हैं. महाराष्ट्र सरकार केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 20 करोड़ रुपए की मदद कर रही है. इसके अलावा बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और गुजरात सरकार 10-10 की मदद कर रही हैं.

सीएम नीतीश ने दिए थे  10 करोड़

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पी. विजयन को लिखे पत्र में कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री राहत कोष से केरल के लिए 10 करोड़ रुपये का छोटा-सा योगदान भेज रहा हूं. बाढ़ के दौरान प्राकृतिक आपदाओं के कारण होने वाली तकलीफों के बारे में बिहार के लोगों से ज्यादा बेहतर कोई नहीं जानता. मुझे विश्वास है कि केरल के लोगों की ताकत और क्षमता राज्य को इस आपदा से उबार लेगी.’  इसके अलावा फिल्म तथा खेल जगत से भी केरल को मदद मिल रही है.

यह भी पढ़ें : केरल बाढ़ पर बोले शरद यादव- यह बहुत भयावह है, इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करे केंद्र सरकार

दो दिन के दौरे पर केरल पहुंचे राहुल गांधी, रिलीफ कैंप में बाढ़ पीड़ितों से मिलकर जाना उनका हाल