पटना हाईकोर्ट के 41वें चीफ जस्टिस बने एम आर शाह, शपथ ग्रहण में शामिल हुईं राबड़ी देवी

गुजरात हाईकोर्ट, जस्टिस एमआर शाह, पटना हाईकोर्ट, चीफ जस्टिस, Justice mr shah, patna high court, chief justice

लाइव सिटीज डेस्क : आज 12 अगस्त को पटना हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के तौर पर जस्टिस एम आर शाह ने पदभार संभाल लिया है. उन्हें राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई. राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जस्टिस शाह को शपथ दिलवाई. न्यायाधीश मुकेश आर. शाह को सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने मुख्य न्यायाधीश बनाने के लिए अपनी अनुशंसा पहले ही भेज दी थी.

इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, राबड़ी देवी समेत नीतीश कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद थे. विधानसभा अध्यक्ष, कृष्णनंदन वर्मा भी रहे मौजूद.

शाह गुजरात हाईकोर्ट में सीनियर जज थे

जानकारी के मुताबिक मुकेश कुमार रसिकभाई शाह गुजरात हाईकोर्ट में सीनियर जज थे. न्यायमूर्ति शाह पटना हाईकोर्ट के 41वें मुख्य न्यायाधीश होंगे. उन्होंने 16 मई 1958 को वकालत की डिग्री लेकर गुजरात हाईकोर्ट में 1982 में प्रैक्टिस शुरू की. वो केंद्र सहित सीबीआई के वकील के रूप में काम करते हुए 7 मार्च 2004 को गुजरात हाईकोर्ट में एडिशनल जज बहाल हुए. वो 15 मई 2020 को अपने पद से सेवानिवृत्त होंगे.

वहीं पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद संभालेंगे. जस्टिस मेनन को पिछले साल हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया था. वे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट से आए थे. मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन ने हाईकोर्ट के मार्बल हॉल में आयोजित एक सादे समारोह में न्यायाधीश कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें : वरिष्ठ जज मुकेश आर शाह बनेंगे पटना HC के चीफ जस्टिस, राज्यपाल दिलाएंगे पद की शपथ

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*