पीएम मोदी के ‘मन’ में बिहार की मानव श्रृंखला, सीएम नीतीश ने कहा- धन्यवाद

Modi_Nitish

लाइव सिटीज डेस्क : नये वर्ष में पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का यह 40वां संस्करण था. वैसे तो आज उनकी ‘मन की बात’ महिलाओं को समर्पित थी. लेकिन वह बिहार और सीएम नीतीश की भी जमकर तारीफ किये. पीएम ने कहा कि मैं बिहार की जनता, मुख्यमंत्री और मानव श्रृंखला में शामिल हर व्यक्ति की सराहना करने का काम करता हूं. पीएम से तारीफ पाकर सीएम नीतीश भी काफी खुश हुए और उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद् भी दिया. उन्होंने लिखा कि बाल विवाह एंव दहेज़ प्रथा उन्मूलन अभियान के समर्थन में मानव श्रृंखला के अदभुत आयोजन लिये बिहार की जनता को बधाई देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद !

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को साल 2018 में मन की बात के पहले कार्यक्रम को आकाशवाणी से संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पिछले सप्ताह 21 जनवरी को बिहार में दहेज प्रथा व बाल विवाह के खिलाफ बनायी गयी मानव शृंखला का उल्लेख किया और इसकी तारीफ की. उन्होंने इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री व जनता की तारीफ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सामाजिक कुप्रथाओं और कुरीतियों के ख़िलाफ सदियों से हमारे देश में व्यक्तिगत और सामाजिक स्तर पर लगातार प्रयास होते रहे हैं.

अभी कुछ दिन पहले बिहार ने एक रोचक पहल की. राज्य में सामाजिक कुरीतियों को जड़ से मिटाने के लिए 13 हज़ार से अधिक किलोमीटर की विश्व की सबसे लंबी मानव-शृंखला, बनायी गयी. इस अभियान के द्वारा लोगों को बाल-विवाह और दहेज़-प्रथा जैसी बुराइयों के खिलाफ़ जागरूक किया गया. दहेज़ और बाल-विवाह जैसी कुरीतियों से पूरे राज्य ने लड़ने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि इसके लिए वहां के मुख्यमंत्री, जनता व सभी जन प्रशंसा के पात्र हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समाज के सभी लोगों को विकास का लाभ मिले, इसके लिए कुरीतियों को समाप्त करना जरूरी है.

प्रधानमंत्री की सराहना पाकर जनता दल यूनाइटेड गदगद है. जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने इस मुद्दे पर आज कहा कि हमाने नेता नीतीश कुमार ने सोशल रिफॉर्म का काम शुरू किया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व के दौरान राज्य में की गयी शराबबंदी की प्रशंसा की थी. वहीं, भाजपा नेता संजय टाइगर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक राज्य के मुख्यमंत्री के अच्छे काम की प्रशंसा करना पॉजिटिव राजनीति है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*